Home धर्म Vastu Tips: घर की रसोई से कभी किसी को ना दें ये...

Vastu Tips: घर की रसोई से कभी किसी को ना दें ये 4 चीजें, वर्ना हो सकते हैं कंगाल

Vastu Tips: घर की रसोई में रखी कुछ चीजों से हमारे भाग्य का सीधा कनेक्शन होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोई में रखी कुछ चीजें किसी दूसरे को देने से बचना चाहिए. ऐसा करने से घर की तरक्की खत्म होती है.आइए  जानते हैं कि रसोई की वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें दान देकर आप खुद मुश्किल में पड़ सकते हैं.

सरसों का तेल

सरसों का तेल शनि ग्रह से संबंध रखता है. ऐसा कहते हैं कि घर की रसोई में सरसों का तेल कभी खत्म नहीं होना चाहिए. ऐसा होने से आप शनि के प्रकोप का शिकार हो सकते हैं. इसके खत्म होने से पहले ही डिब्बे में तेल भर लेना चाहिए. सरसों का तेल कभी भी मंगलवार और शनिवार को लेकर ना आएं और ना ही इस दिन इसे किसी को दान में देना चाहिए.

हल्दी

एंटी एलेर्जिक प्रॉप्रटी की वजह से खाने में हल्दी का उपयोग किया जाता है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के नजरिये से देखा जाए तो हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है. घर में हल्दी खत्म होने को गुरु दोष से जोड़कर देखा जाता है. गुरु दोष लगने पर घर में धन की कमी होने लगती है. करियर के मोर्चे पर असफलता मिलने लगती है. रसोई की हल्दी ना तो किसी से उधार लेनी चाहिए और ना ही किसी को दान में देनी चाहिए.

चावल

चावल का संबंध शुक्र ग्रह से है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को ऐश्वर्य और भौतिक सुखों का कारक माना गया है. ज्योतिषविद का कहना है कि घर में चावल का खत्म होना शुक्र दोष को दर्शाता है. घर में शुक्र दोष लगने से पति-पत्नी के बीच झगड़े शुरू हो जाते हैं. दांपत्य जीवन में कड़वाहट रहती है. इसलिए घर में चावल कभी खत्म नहीं होना चाहिए. चावल का दान करना तभी उचित है, जब आपके पास इसकी कमी ना हो.

नमक

रसोई में रखा नमक कभी खत्म नहीं होना चाहिए. नमक का डिब्बा खाली होने से पहले ही उसने पुन: भर लेना चाहिए. ज्योतिष में नमक को राहु का पदार्थ माना गया है. रसोई में नमक खत्म होने से राहु की दृष्टि आपके ऊपर पड़ती है. ये आपका जीवन मुश्किलों से भर सकता है. आप अचानक बहुत ज्यादा परेशान हो सकते हैं. नमक ना तो दान में देना चाहिए और ना ही ये कभी किसी से लेना चाहिए.

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...