Home धर्म Vastu Tips: घर की रसोई से कभी किसी को ना दें ये...

Vastu Tips: घर की रसोई से कभी किसी को ना दें ये 4 चीजें, वर्ना हो सकते हैं कंगाल

Vastu Tips: घर की रसोई में रखी कुछ चीजों से हमारे भाग्य का सीधा कनेक्शन होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोई में रखी कुछ चीजें किसी दूसरे को देने से बचना चाहिए. ऐसा करने से घर की तरक्की खत्म होती है.आइए  जानते हैं कि रसोई की वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें दान देकर आप खुद मुश्किल में पड़ सकते हैं.

सरसों का तेल

सरसों का तेल शनि ग्रह से संबंध रखता है. ऐसा कहते हैं कि घर की रसोई में सरसों का तेल कभी खत्म नहीं होना चाहिए. ऐसा होने से आप शनि के प्रकोप का शिकार हो सकते हैं. इसके खत्म होने से पहले ही डिब्बे में तेल भर लेना चाहिए. सरसों का तेल कभी भी मंगलवार और शनिवार को लेकर ना आएं और ना ही इस दिन इसे किसी को दान में देना चाहिए.

हल्दी

एंटी एलेर्जिक प्रॉप्रटी की वजह से खाने में हल्दी का उपयोग किया जाता है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के नजरिये से देखा जाए तो हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है. घर में हल्दी खत्म होने को गुरु दोष से जोड़कर देखा जाता है. गुरु दोष लगने पर घर में धन की कमी होने लगती है. करियर के मोर्चे पर असफलता मिलने लगती है. रसोई की हल्दी ना तो किसी से उधार लेनी चाहिए और ना ही किसी को दान में देनी चाहिए.

चावल

चावल का संबंध शुक्र ग्रह से है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को ऐश्वर्य और भौतिक सुखों का कारक माना गया है. ज्योतिषविद का कहना है कि घर में चावल का खत्म होना शुक्र दोष को दर्शाता है. घर में शुक्र दोष लगने से पति-पत्नी के बीच झगड़े शुरू हो जाते हैं. दांपत्य जीवन में कड़वाहट रहती है. इसलिए घर में चावल कभी खत्म नहीं होना चाहिए. चावल का दान करना तभी उचित है, जब आपके पास इसकी कमी ना हो.

नमक

रसोई में रखा नमक कभी खत्म नहीं होना चाहिए. नमक का डिब्बा खाली होने से पहले ही उसने पुन: भर लेना चाहिए. ज्योतिष में नमक को राहु का पदार्थ माना गया है. रसोई में नमक खत्म होने से राहु की दृष्टि आपके ऊपर पड़ती है. ये आपका जीवन मुश्किलों से भर सकता है. आप अचानक बहुत ज्यादा परेशान हो सकते हैं. नमक ना तो दान में देना चाहिए और ना ही ये कभी किसी से लेना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...

हरदोई: जिलाधिकारी ने कहा अवैध खनन को बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा

हरदोई:आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में प्रवर्तन से संबंधित बैठक हुई। उन्होंने निर्देश दिए कि पेट्रोल पंपों पर...

हरदोई: प्रेमिका के भाइयों ने प्रेमी को मारी गोली, फोन पर बात करने से थे नाराज

हरदोई: बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के त्यौना खुर्द गांव में फोन पर बात करने से नाराज प्रेमिका के भाइयों ने खेतों पर शौच...