होमउत्तर प्रदेशपंचायत चुनाव: 30 अप्रैल तक वोटिंग कराने की तैयारी, बढ़ सकती हैं...

पंचायत चुनाव: 30 अप्रैल तक वोटिंग कराने की तैयारी, बढ़ सकती हैं यूपी बोर्ड परीक्षाओं की तारीख

spot_img

यूपी में चुनाव आयोग ने प्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान की प्रक्रिया 30 अप्रैल तक पूरी करने के लिए खाका तैयार किया है। पहले यूपी बोर्ड परीक्षा शुरू होने से यानि 24 अप्रैल से आयोग को मतदान की प्रक्रिया पूरी करवानी पड़ रही थी, जिसमें काफी दिक्कतें पेश आ रही थीं। इसीलिए राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे और यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम थोड़ा आगे बढ़ाए जाने का अनुरोध किया था।

हरदोई : अवैध संबंधों के चलते पति को जिंदा जलाया

अब यूपी बोर्ड की परीक्षाएं एक सप्ताह आगे बढ़ने यानि मई की शुरुआत से होने के आसार बन गए हैं, लिहाजा आयोग ने ग्राम प्रधान, ग्राम, क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्य के चार पदों के चुनाव के लिए मतदान चार चरणों में करवाने के लिए प्रस्तावित कार्यक्रम तैयार कर लिया है। वैसे भी हाईकोर्ट ने आयोग को इन चारों पदों के लिए चुनाव 10 मई तक सम्पन्न करवाने के आदेश दिये हैं। 30 अप्रैल तक मतदान सम्पन्न करवाने के बाद मई के पहले हफ्ते में मतगणना करवाने की तैयारी है।

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App


26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में पंचायत चुनाव के लिए हाईकोर्ट के आदेश पर दोबारा तय हुए आरक्षण और सीटों के आवंटन को लेकर दायर याचिका की सुनवाई है। उसी दिन दोबारा तय हुए आरक्षण व सीटों के आवंटन की अंतिम सूची सभी जिलों में प्रकाशित होनी है। अगर सुप्रीम कोर्ट ने उक्त याचिका खारिज कर दी तो उम्मीद है कि उसी दिन या फिर अगले दिन आयोग चुनाव की अधिसूचना और विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें