Homeउत्तर प्रदेशHardoi: प्रदेश भर में ईकेवाईसी करने में हरदोई ने किया टॉप

Hardoi: प्रदेश भर में ईकेवाईसी करने में हरदोई ने किया टॉप

Hardoi: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के किसानों से अनवरत संवाद का परिणाम धरातल पर दिखाई देने लगा है। जनपद हरदोई प्रदेश के सभी 75 जनपदों में पीएम किसान योजना के अंतर्गत सर्वाधिक ईकेवाईसी करने वाला जनपद बन गया है। 13 फरवरी तक जनपद जनपद ने 93.15 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर यह शीर्ष स्थान प्राप्त किया।

जनपद में भूमि रिकॉर्ड फीडिंग वाले 630658 पात्र किसानों में से 587472 किसानों का ईकेवाईसी कराया जा चुका है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने ईकेवाईसी का लक्ष्य हासिल करने के लिए एक ओर जहाँ प्रशासनिक मशीनरी को पूरी तरह से सक्रिय रखा वहीं दूसरी ओर उन्होंने विभिन्न मंचों से किसानों से शत-प्रतिशत ईकेवाईसी कराने की अपील की। किसान संगठनों के साथ बैठक कर किसान संगठनों का भी सहयोग लिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि ईकेवाईसी में शीर्ष स्थान प्राप्त करना प्रशासनिक मशीनरी के प्रयास व किसानों की जागरूकता का समन्वित परिणाम है। जिलाधिकारी ने कहा कि हमारी टीम में काफी उत्साह है। जनपद में जल्द ही अवशेष पात्र किसानों की ईकेवाईसी कराने के लिए टीम प्रतिबद्ध है। उन्होंने कृषि एवं राजस्व विभाग के प्रयासों की सराहना की।

उपनिदेशक कृषि बताते हैं कि जिलाधिकारी ने ईकेवाईसी का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए गंभीर प्रयास किये। उनके मार्गदर्शन में ही जनपद को यह अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल हुई है। अब किसानों को निर्बाध रूप से किसान सम्मान निधि प्राप्त हो सकेगी।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page