Home उत्तर प्रदेश Lulu mall: लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू संगठन के...

Lulu mall: लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू संगठन के लोग, हिरासत में लिए गए

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में नए खुले लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद हर रोज कोई न कोई हंगामा हो रहा है। शनिवार को खुद को हिंदू संगठन से जुड़ा बताने वाले आदित्य मिश्रा और उसके समर्थक हाथों में झंडे और बैनर लेकर लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंच गए।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस कर्मियों से झड़प हो गई। जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने इन्हें खींच-खींच कर बस में भरा। कुछ देर तक प्रदर्शनकारियों की पुलिस से लुका छिपी चलती रही।

पुलिस ने मॉल के चारों तरफ दौड़-दौड़कर प्रदर्शनकारियों को ढूंढ़ा। ये सभी खुद को हिंदूवादी संगठन से जुड़ा बता रहे हैं और मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे थे।

इसके पहले, लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के विरोध में हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को सुंदरकांड के पाठ का आह्वान किया था। देर शाम करीब सात बजे तीन युवक वहां सुंदरकांड पाठ करने पहुंचे तो सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोका। इस पर हंगामा शुरू हो गया। इस बीच एक युवक नमाज पढ़ने की बात कहकर अंदर जाने लगा तो माहौल और गरम हो गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया। शांतिभंग व धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया। वहीं, लुलु मॉल में सुंदरकांड का पाठ का आह्वान करने वाली हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष व हिंदू नेता स्व. कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी को हाउस अरेस्ट कर लिया गया।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...