Home उत्तर प्रदेश UP News : उत्तर भारत का सबसे बड़ा मॉल बनकर तैयार, आज...

UP News : उत्तर भारत का सबसे बड़ा मॉल बनकर तैयार, आज सीएम योगी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

लखनऊ: दो हजार करोड़ रुपये की लागत से बना उत्तर भारत का सबसे बड़ा लुलु मॉल सोमवार से आम लोगों की खरीदारी के लिए खुल जाएगा। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मॉल का उद्घाटन करेंगे।

मॉल का निर्माण सुशांत गोल्फ सिटी में शहीद पथ पर करीब 22 लाख वर्गफीट में किया गया है। इसका मुख्य आकर्षण यहां बना प्रदेश का सबसे बड़ा हाइपर मार्केट और गेमिंग जोन है। इसके अलावा शादियों की खरीदारी के लिए वेडिंग एरीना और मनोरंजन के लिए 11 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स भी यहां तैयार किया गया है।

मॉल में आयोजित प्रेसवार्ता में यूपी में लुलु समूह के क्षेत्रीय निदेशक जयकुमार गंगाधरन ने बताया कि लोगों के खरीदारी व मनोरंजन के अनुभव को शानदार बनाने के लिए शॉपिंग माल अब तैयार है। यहां अंतरराष्ट्रीय मानकों व सुविधाओं के साथ देश-विदेश के ब्रांड के सामान की खरीदारी की जा सकेगी।

मॉल के अंदर 15 रेस्त्रां, 25 आउटलेट के साथ 1600 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ बना फूडकोर्ट भी है। यहां 3000 वाहनों की पार्किंग क्षमता है। वहीं 50 हजार लोग एक साथ यहां शॉपिंग कर सकते हैं। 

लुलु माल लखनऊ के महाप्रबंधक समीर वर्मा ने बताया कि पर्यटकों को शटल सेवा उपलब्ध कराए जाने पर भी कंपनी विचार कर रही है। यहां ग्रोसरी से लेकर फैशन और इलेक्ट्रॉनिक्स, होम डेकोर का सामान भी मिलेगा। यह लुलु समूह का पांचवां शॉपिंग माल है। लखनऊ के मॉल को बनाने की घोषणा इंवेस्टर्स समिट में हुई थी। इसे कोविड के बाद भी न्यूनतम समय में पूरा कर दिया गया है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...