Home उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम योगी के मंत्रियों के साथ की बैठक, मंत्रियों को...

प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम योगी के मंत्रियों के साथ की बैठक, मंत्रियों को दिया मिशन-2024 का मंत्र

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार की कानून-व्यवस्था की सराहना करते हुए मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाया। उन्होंने मंत्रियों को लक्ष्य तय करके काम करने की नसीहत दी। साथ ही कहा कि सभी मंत्री अपने 50 दिन के काम का आगगलन करके कमियों को दूर करें।

मंत्रियों को अधिकारियों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर काम करने की सलाह देते हुए कहा कि इससे अच्छे नतीजे सामने आएंगे। लोगों के  जीवन में सुगमता लाने पर फोकस होना चाहिए। जनता के बीच सरकार की अच्छी धारणा बननी चाहिए और इसमें मंत्रियों की अहम भूमिका है।

प्रधानमंत्री मोदी बौद्ध पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार को लुंबिनी और कुशीनगर के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम को लखनऊ पहुंचे। करीब सवा सात बजे उनका काफिला 5, कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचा। वहां उन्होंने मंत्रियों के साथ बैठक की।

सभी मंत्रियों से परिचय प्राप्त कर उनकी दिनचर्या पूछी। साथ ही उन्होंने मंत्रियों से हाल ही में उनके मंडलीय दौरे के दौरान जनता से मिले फीडबैक की भी जानकारी ली। पूछा कि वहां अधिकारी कैसे काम कर रहे हैं। आम लोगों और कार्यकर्ताओं की बात सुनी जा रही है या नहीं? मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के सामने प्रदेश के विकास का रोडमैप भी प्रस्तुत किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने सुशासन और ईज ऑफ लिविंग पर खास जोर देते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार के प्रति लोगों की धारणा अच्छी बनी है। इसी तरह अन्य क्षेत्रों में भी काम करने की जरूरत है।

लोग कहें कि सरकार बेहतरी के लिए कर रही काम
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार के कामकाज का जनता के बीच अच्छा संदेश जाना चाहिए। लोगों को यह महसूस होना चाहिए कि सरकार उनकी बेहतरी के लिए काम कर रही है। जनता के बीच हमारी धारणा अच्छी बननी चाहिए क्योंकि अधिकांश लोग हमसे मिलते नहीं है, लेकिन धारणा के आधार पर तय करते है कि सरकार का कामकाज कैसा है? अच्छी धारणा कठोर परिश्रम करने से ही बनती है। जनता के साथ व्यवहार अच्छा होना चाहिए।

पीएम ने मंत्रियों को अपनी दिनचर्या व्यवस्थित करने और शिड्यूल तैयार करके काम करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि अगले दिन क्या करना है यह पहले से तय होना चाहिए। मंत्री ज्यादा से ज्यादा समय कार्यालय में बैठकर काम निपटाएं। 

भ्रष्टाचार पर लगाम लगाएं, संगठन से समन्वय बनाएं
पीएम मोदी ने मंत्रियों से अपने विभागो में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने और जनता से जुड़ी फाइलों का तत्काल निस्तारण कराने को कहा है। केंद्रीय योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए सभी मंत्री अपने-अपने विभागों के माध्यम से काम करें। साथ ही जनता को जागरूक भी करें कि वह कैसे इन योजनाओं का लाभ से सकते हैं। इसके लिए सभी मंत्रियों को सामूहिक रूप से प्रयास करना होगा। उन्होंने मंत्रियों को संगठन के साथ भी समन्वय बनाकर काम करने की सलाह दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने योगी के मंत्रियों को दिया मिशन-2024 का मंत्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में रात्रिभोज किया। इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रियों के साथ बैठक की। भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार पीएम ने 2024 के लोकसभा चुनाव के  मद्देनजर मंत्रियों को मेहनत से काम करने का मंत्र दिया।

उन्होंने सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचाने पर जोर दिया ताकि जनता में सरकार के प्रति विश्वास और मजबूत हो। उन्होंने मंत्रियों के साथ ग्रुप फोटो भी कराया और रात्रिभोज के बाद दिल्ली लौट गए।

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close