HomeदेशKaali Controversy: ‘काली’ की निर्देशक लीना की मुश्किलें बढ़ीं, दिल्ली की कोर्ट...

Kaali Controversy: ‘काली’ की निर्देशक लीना की मुश्किलें बढ़ीं, दिल्ली की कोर्ट ने जारी किया समन

spot_img
spot_img

दिल्ली: निर्देशक लीना मणिमेकलाई अपनी डॉक्युमेंट्री ‘काली’ की वजह से विवादों में हैं। इस डॉक्युमेंट्री में लीना ने ‘मां काली’ की ऐसी छवि दिखाई गई थी, जो किसी को बर्दाश्त नहीं हुई। इसी वजह वह कानूनी पचड़े में भी फंस गई हैं। लीना के खिलाफ कई राज्यों में एफआईआर दर्ज हुई है और अब दिल्ली की एक अदालत ने लीना के लिए समन भी जारी कर दिया है। 

दरअसल, दिल्ली की एक अदालत ने लीना मणिमेकलाई के लिए समन जारी किया है। यानी अब उन्हें कोर्ट में पेश होकर अपनी बात रखनी होगी। कोर्ट की अगली सुनवाई 6 अगस्त को होगी। कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि उनके खिलाफ आदेश पारित होने से पहले सुनवाई करनी जरूरी है। बता दें कि लीना मणिमेकलाई ने अपनी डॉक्युमेंट्री ‘काली’ में मां काली के एक हाथ में सिगरेट दिखाई थी और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू का झंडा दिखाया था।  

लीना मणिमेकलाई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस डॉक्युमेंट्री का पोस्टर शेयर किया था, जिस पर खूब बवाल हुआ। ट्विटर की तरफ से लीना के इस पोस्ट को हटा दिया गया है लेकिन उनकी मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं। डायरेक्टर के खिलाफ देश के पांच राज्यों में एफआईआर मुकदमा दर्ज हुआ है।

निर्माता के खिलाफ यूपी, दिल्ली, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में एफआईआर दर्ज हुई है। इसके अलावा, लीना को चौतरफा आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों ने लीना की डॉक्युमेंट्री को बैन करने की मांग हुई है।

काली’ के पोस्टर पर मचे बवाल के बाद लीना का बयान

‘काली’ के पोस्टर पर मचे बवाल के बाद लीना की तरफ से बयान भी जारी किया था। उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, “मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। जब तक मैं जीवित हूं, मैं एक ऐसी आवाज बनकर रहना चाहती हूं जो निडर होकर बोलती रहे। अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो इसे दिया जा सकता है।

” जब इस पर विवाद बढ़ने लगा तक लीना ने तमिल में पोस्ट शेयर कर लिखा, “इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक शाम काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर घूमने लगती हैं। यदि आप इस फिल्म को देखेंगे तो आप मेरी गिरफ्तारी की मांग करने की बजाए मुझसे प्यार करने लगोगे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें