Home बिजनेस एलन मस्क को पीछे छोड़ के दुनिया के सबसे अमीर बने बर्नार्ड...

एलन मस्क को पीछे छोड़ के दुनिया के सबसे अमीर बने बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault), जाने कौन है बर्नार्ड?

स्पेसएक्स, टेस्ला व ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने दुनिया के सबसे रईस होने का खिताब गवां दिया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) ने एलन मस्क (Elon Musk) की जगह ले ली है। वे अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

Bernard Arnault फैशन की दिग्गज कंपनी LVMH के मालिक हैं। आपको बता दें एलन मस्क की संपत्ति में इस साल अब तक करीब 100 अरब डॉलर की गिरावट आ चुकी है। उनकी कुल संपत्ति घटकर 168.5 अरब डॉलर की रह गई है.

यह भी पढ़ें:डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जीवन परिचय (Biography)

73 वर्षीय Bernard Arnault की संपत्ति का मूल्य सोमवार सुबह 172.9 अरब डॉलर था। फोर्ब्स के अनुसार लगभग 70 फैशन और ब्यूटी ब्रांड्स के समूह के मालिक हैं।

Bernard Arnault: फैशन, वाइन व रिटेल में अग्रणी है LVMH

वहीं, मस्क से दुनिया के सबसे रईस होने का खिताब छीनंने वाले बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) की अग्रणी कंपनी फ्रांस की एलवीएमएच (LVMH) फैशन, वाइन और रिटेल क्षेत्र में फिर आए उछाल से काफी मुनाफा कमा रही है। कंपनी के क्रिश्चियन डायर, फेंडी, जौहरी बुल्गारी और टिफनी एंड कंपनी के अलावा शैंपेन हाउस जैसे ब्रांड उनकी दौलत में लगातार इजाफा कर रहे हैं।

फोर्ब्स केअमीरों की सूची में 2 भारतीय

फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची में दो भारतीय भी शामिल हैं। विश्व के 10 शीर्ष अमीरों में उद्योगपति गौतम अदाणी तीसरे नंबर पर हैं। एशिया के सबसे अमीर गौतम अदाणी की कुल संपत्ति 134 अरब डॉलर है। वहीं, 92.5 अरब डॉलर की सम्पति के साथ मुकेश अंबानी आठवें स्थान पर हैं।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...