Home हरदोई हरदोई -फर्जीवाड़ा: 23 लोगों के खिलाफ बीडीओ ने कराया मुकदमा दर्ज, जाने...

हरदोई -फर्जीवाड़ा: 23 लोगों के खिलाफ बीडीओ ने कराया मुकदमा दर्ज, जाने पूरा मामला

हरदोई। इंदिरा आवास योजना में अपात्रों को लाभांवित किए जाने के मामले में कार्रवाई तैयारी तेज हो गई है। टड़ियावां बीडीओ ने थाना प्रभारी को यह फर्जीवाड़ा करने वाले 23 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। यह मामला वर्ष 2014-15 और 2015-16 का है.

ब्लॉक टड़ियावां की ग्राम पंचायत लिलवल में इंदिरा आवास योजना में चयनित सूची में 23 अपात्रों को लाभ दिया गया था। जब दोबारा जांच हुई उसमें 23 लोगों के अपात्र होने की पुष्टि हुई। इन लोगों ने आवास लेने के लिए फर्जीवाड़ा कर पहली किस्त ले ली थी।

बताया गया कि पंचायत सचिव और प्रधान ने इन लोगों को पहली किस्त के तौर पर 40-40 हजार रुपये जारी करा दिए थे। अपात्र पाए जाने पर दूसरी और तीसरी किस्त पर रोक लगा दी गई और जारी धनराशि की वसूली करने की जिम्मेदारी टड़ियावां बीडीओ को सौंपी गई।

टड़ियावां बीडीओ ऊषा देवी ने बताया कि अभी तक इन 23 अपात्रों से वसूली नहीं हो सकी है। इस मामले में दोषी पाए गए लोगों में 2017 में पंचायत सचिव जितेंद्र वर्मा, पटल सहायक रामशंकर मिश्रा और कंप्यूटर ऑपरेटर शिवाकांत पांडेय पर मुकदमा दर्ज कराया गया था।

बताया कि पुलिस जांच में लिलवल के प्रधान रहे शिवसागर की भी संलिप्तता पाई गई। पुलिस ने उन्हें भी आरोपितों की श्रेणी में शामिल कर लिया है। अपात्र पाए गए 23 लोगों पर एफआईआर के लिए तहरीर थाना टड़ियावां पुलिस को दिया गया है।
बीडीओ ने बताया कि आवास योजना में लाभ पाने वाले लोगों की ओर से पात्रता के संबंध में शपथ पत्र भी दिया जाता है। शपथ पत्र में इन लोगों ने पात्रता छिपाकर कूटरचित ढंग से योजना का लाभ लेना चाहा है।


- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...