होमक्राइमउ0प्र0 : मेडिकल कॉलेजों में फिर से शुरू होंगी मरीजों के लिए...

उ0प्र0 : मेडिकल कॉलेजों में फिर से शुरू होंगी मरीजों के लिए सारी सेवाएं, गाइडलाइन जारी

spot_img

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण में आई कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा कोविड से पूर्व की भांति चिकित्सा सेवाओं को प्रारंभ करने के आदेश सभी मेडिकल कॉलेजों को जारी किए गए हैं। जिससे जन सामान्य को चिकित्सकीय सेवाएं कोविड संक्रमण काल से पूर्व की भांति सुलभ हो सके।

 सचिव चिकित्सा शिक्षा  जी एस प्रियदर्शी ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश के सभी  चिकित्सा संस्थानों, राजकीय मेडिकल कॉलेजों, चिकित्सा विश्वविद्यालयों तथा स्वशासी राज्य चिकित्सा माहविद्यालयों में मरीजों को कोविड-19 से पूर्व की भांति समस्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

श्री प्रियदर्शी ने महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण उत्तर प्रदेश लखनऊ, कुलपति केजीएमयू, निदेशक डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, निदेशक एसजीपीजीआई, निदेशक सुपर स्पेशलिटी बाल चिकित्सालय एवं स्नातकोत्तर शैक्षणिक संस्थान नोएडा, कुलसचिव उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई इटावा, निदेशक राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ग्रेटर नोएडा तथा समस्त राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों को पत्र जारी करते हुए कहा है कि ओपीडी एवं आईपीडी सेवाओं को भी कोविड-19 से पूर्व के स्तर पर संचालित किया जाए, ताकि कोविड-19 से भिन्न मरीजों को आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

 कोविड-19 के रोगियों के लिए  जरूरत के अनुसार एक पृथक वार्ड की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए और रोगियों की संख्या बढ़ने की स्थिति में तदनुसार अतिरिक्त वार्ड की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाए।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें