होममनोरंजनबॉलीवुड की इकलौती एक्ट्रेस जिन पर 700 मुकदमे हैं दर्ज, यहाँ तक...

बॉलीवुड की इकलौती एक्ट्रेस जिन पर 700 मुकदमे हैं दर्ज, यहाँ तक शाहरुख के साथ फिल्म करने से कर दिया था मना

बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री जिसके ऊपर लगभग 700 मुकदमे दर्ज है जिसने तीनो खान के साथ फिल्म करने से मना कर दिया इतना ही नहीं इन्होने 4 बार राष्ट्रीय पुरुस्कार भी जीता आज उस एक्ट्रेस का जन्मदिन है जी हाँ कंगना रानौत का आज 36वां बर्थ डे है। अगर बात करें कुछ सालों पहले तक कंगना रनौत की इमेज एक शो-पीस एक्ट्रेस की थी।

लेकिन अब कंगना 4 नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं, इनसे आगे सिर्फ शबाना आजमी हैं जिन्होंने 5 राष्ट्रीय अवॉर्ड जीत चुकी हैं। कंगना अपनी फिल्मों के लिए जितनी सुर्खियां बटोरती हैं, उससे ज्यादा अपने तीखे तेवरों के लिए जानी जाती हैं।

weee

कंगना रानौत अकेली एक्ट्रेस हैं, जिनके खिलाफ देश के अलग-अलग शहरों में 700 मुकदमे दर्ज हैं। कंगना ने कभी सलमान, शाहरुख और आमिर के साथ काम नहीं किया। kangna ने शाहरुख के साथ जीरो और सलमान के साथ सुल्तान दोनों फिल्में ठुकराईं.

लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि शाहरुख खान कंगना के साथ फिल्म नहीं करना चाहते थे। कंगना बॉलीवुड की अकेली एक्ट्रेस हैं, जो किसी भी बड़े प्रोडक्शन हाउस के साथ काम नहीं कर रही हैं, उन्होंने अपना ही प्रोडक्शन हाउस बना लिया है।

ये जिद, जुनून और झगड़े कंगना के लिए नए नहीं हैं। परिवार के खिलाफ जाकर फिल्मों में आईं, पहले काम के लिए स्ट्रगल किया, अपनी जगह बनाई और फिर नेपोटिज्म के खिलाफ झंडा उठाकर पूरी इंडस्ट्री के खिलाफ ही मुहिम छेड़ दी। करण जौहर से लेकर अमिताभ बच्चन तक कोई भी कंगना के तीखे कमेंट्स से बच नहीं पाया।

dsf

दूसरे बैनर्स की फिल्में छोड़ीं और खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरू किया। आज कंगना सिर्फ एक्ट्रेस नहीं हैं, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं। इसी साल कंगना के डायरेक्शन में बनी इमरजेंसी रिलीज होगी, जिसमें कंगना खुद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं।

बॉलीवुड के बड़े हीरोज के साथ फिल्में नहीं करनी चाहिए: कंगना रनौत

कंगना शुरुआत से ही हीरो पर निर्भर नहीं होना चाहती थीं। उन्होंने सिमी ग्रेवाल के इंटरव्यू में कहा था- मैं अपने आप को इस बात का भरोसा दिलाती थी कि फिल्म इंडस्ट्री पुरुष प्रधान नहीं है, लेकिन मैं गलत थी। समाज के जैसे ही यहां पर भी पुरुष प्रधानता है।

कंगना ने एक बार ये भी कहा था- मैं हीरोज की साइड किक बनकर नहीं रहना चाहती हूं। जब फिल्म में कोई बड़ा हीरो होता है, तो आप सिर्फ शो पीस बनकर रह जाते हैं।

खान बंधुओं के साथ फिल्म तभी करूंगीं, जब रोल उनके बराबर होगा: कंगना रनौत

शायद यही वजह है कि कंगना ने फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्ट्रर्स सलमान, शाहरुख और आमिर खान के साथ फिल्में करने से मना कर दिया था। उनका कहना था कि वो किसी भी खान के साथ तभी काम करेंगीं, जब उनका रोल हीरो के बराबर होगा। साथ ही ये भी कहना था कि क्या खान्स के साथ फिल्म करने से करियर में कोई बड़ी ग्रोथ देखने को मिलेगी?

कंगना ने ये भी कहा था कि जब उन्हें करियर में एक बड़ी फिल्मी ब्रेक की जरूरत थी, तब उनके साथ कोई भी फिल्म नहीं करना चाहता था। आज वो कामयाबी के शिखर पर हैं, तो टाॅप एक्टर्स भी उनके साथ स्क्रीन शेयर करना चाहते हैं।

शाहरुख ने कंगना के साथ फिल्म करने से कर दिया था मना

कंगना को सलमान खान के साथ फिल्म सुल्तान में काम करने के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। वहीं एक बार शाहरुख को कंगना के साथ एक फिल्म में साइन करने की बात चल रही थी, लेकिन किंग खान ने उस फिल्म का हिस्सा होने से मना कर दिया था।

कंगना को सलमान खान के साथ फिल्म सुल्तान में काम करने के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। वहीं एक बार शाहरुख को कंगना के साथ एक फिल्म में साइन करने की बात चल रही थी, लेकिन किंग खान ने उस फिल्म का हिस्सा होने से मना कर दिया था।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें