होमहरदोईवसीम रिजवी का विरोध कर रहे 60 लोगों पर मुकदमा

वसीम रिजवी का विरोध कर रहे 60 लोगों पर मुकदमा

हरदोई: शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने कुरान की 26 आयतों को हटाने से संबंधित एक जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की है। इसके साथ ही रिजवी ने कुछ आयतों को आतंकवाद को बढ़ावा देना बताया है। उनका दावा है कि ये आयतें कुरान में बाद में शामिल की गई हैं। वसीम रिजवी के इस कदम से एक समुदाय का गुस्‍सा भड़क गया है।

पिहानी में वसीम रिजवी की के विरोध में प्रदर्शन करने वाले लोगों के विरुद्ध पिहानी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। धारा 144 के उल्लंघन और कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन न किए जाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज हुई है।

उल्लेखनीय है कि वसीम रिजवी के विरोध में पिहानी कस्बे में एक धार्मिक स्थल के निकट बड़ी संख्या में एकत्र हुए लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। पूरे मामले में पिहानी कोतवाली के उप निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद ने 13 लोगों को नामजद करते हुए 50-60 अज्ञात लोगों पर भी रिपोर्ट दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें : अमृत देगी शहर के 30 हजार घरों को विशेष (Uniqe) पहचान

तहरीर के मुताबिक उप निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद अपनी टीम के साथ गश्तके लिए सल्लिया तिराहा से बड़ा चौराहा जा रहे थे। रास्ते में एक धार्मिक स्थल के पास भीड़ देखकर जानकारी की तो पता चला कि वसीम रिजवी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के विरोध में कुछ लोग रोष प्रकट कर रहे हैं।

क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

पुलिस पर राजनैतिक कारणों से कार्रवाई का आरोप

पुलिस की कार्रवाई से एक समुदाय के लोगों में आक्रोश उमड़ पड़ा। शौजब जैदी ने पुलिस कार्रवाई पर कड़ा रोष प्रकट करते हुए कहा कि सभी लोग शांतिपूर्वक वसीम रिजवी के खिलाफ रोष प्रकट कर रहे थे। उनका आरोप है कि राजनीति के तहत पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें