Home हरदोई Hardoi: अमृत सरोवर का निर्माण कार्य गुणवत्तायुक्त ढ़ग से 30 जून तक...

Hardoi: अमृत सरोवर का निर्माण कार्य गुणवत्तायुक्त ढ़ग से 30 जून तक पूर्ण करायेंः-जसवन्त सिंह सैनी

हरदोई: राज्यमंत्री जसवन्त सिंह सैनी ने दूसरे दिन अपने भ्रमण कार्यक्रम के अन्तर्गत ब्लाक बावन की ग्राम पंचायत कुर्रिया में चिन्हित अमृत सरोवर का स्थलीय निरीक्षण किया।

सर्व प्रथम राज्यमंत्री जसवन्त सिंह सैनी ने अमृत सरोवर से सम्बन्धित दस्तावेजों का निरीक्षण करते हुए जानकारी प्राप्त की । इस अवसर पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि इस सरोवर के चारों ओर अवैध कब्जो को हटाया गया है। यह सरोवर जनपद के बड़े अमृत सरोवर में से एक है, जिसमें चेक डैम बनाया जा रहा है। सरोवर हेतु आने वाले पानी के लिए ढलान का पूरा खयाल रखा गया है।

जिलाधिकारी ने बताया इस सरोवर में प्राकृतिक जल का संचयन कर जल संरक्षण किया जायेगा। अमृत सरोवर के चारो तरफ पेड़ भी लगाये जायेंगे। इस सरोवर की गहराई बढ़ाई जा रही है जिससे की अधिक से अधिक मात्रा में जल का संरक्षण किया जा सके। यह कार्य मनरेगा एवं पन्द्रहवे वित्त आयोग की कर्न्वजन धनराशि से कराया जा रहा है।

जसवन्त सिंह सैनी ने इस अवसर पर निर्देश दिये कि अमृत सरोवर का निर्माण कार्य गुणवत्तायुक्त ढ़ग से 30 जून 2022 तक पूर्ण करायें। इस मौके पर उन्होने सरोवर के किनारे पीपल का पेड़ लगाया तथा डीसी मनरेगा को निर्देशित किया कि लगाये गये पेड़ में ट्री-गार्ड लगवाये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि जल संरक्षण के साथ ही अमृत सरोवर को रमणीय मनोरम बनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

पॉलीटेक्निक का निर्माण कार्य मानक के अनुरूप निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण किया जायेः-मा0 मंत्री

राज्यमंत्री जसवन्त सिंह सैनी ने इसके उपरान्त जनपद के ग्राम भड़ायल में मुख्यमंत्री जी की घोषणा से आच्छादित निर्माणाधीन पॉलीटेक्निक का निरीक्षण किया, तथा सम्बन्धित को निर्देश दिये कि निर्माण सामग्री का उपयोग गुणवत्तायुक्त होना चाहिए। निर्माण कार्य मानक के अनुरूप निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण किया जाये। स्थलीय निरीक्षण के दौरान उन्होने प्लास्टर की गुणवत्ता को देखा। उन्होने अपने निरीक्षण में विभिन्न कक्षो, खिड़कियों, दरवाजों, प्लास्टर आदि की गुणवत्ता को देखा। इसके उपरान्त मा0 मंत्री ने नगर पालिका परिषद सण्डीला में वार्ड नं0 17 में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी के आवास का निरीक्षण किया।

राज्यमंत्री जसवन्त सिंह सैनी निर्माणाधीन पॉलीटेक्निक का निरीक्षण करते हुए

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्टेªट डॉ0 सदानन्द गुप्ता, उप जिलाधिकारी सदर दीक्षा जैन, अतिरिक्त मजिस्टेªट स्वाती शुक्ला, डीसी मनरेगा प्रमोद कुमार चन्द्रौल, खण्ड विकास अधिकारी सुरसा राम प्रकाश, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, ग्राम पंचायत सचिव आदि उपस्थित रहे।

Most Popular

Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, आज हुआ अंतिम संस्कार

औरैया: एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में जिले में तनाव बना हुआ है। सोमवार रात हुए उपद्रव...

Taj Mahal: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, कहा ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां तुरंत रोकें

आगरा: सुप्रीम कोर्ट ने एक बहुत ही अहम आदेश दिया है कहा है ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक...

 UP News: डीजीपी ने 31 अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक, यह है वजह!

उत्तर प्रदेश: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है. आने वाले कुछ दिनों में दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली और छठ...

हरदोई: आप लोग उसे छोड़ना मत प्लीज, हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते है और सुसाइड नोट छोड़ झूल गई फंदे...

पिहानी/हरदोई: पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी धोखा ने देने आहत युवती ने कमरे में फंदा लगाकर फांसी लगाकर जान...