Home हरदोई हरदोईः चार साल पहले हुए हत्याकांड में 2 सगे भाइयों को आजीवन...

हरदोईः चार साल पहले हुए हत्याकांड में 2 सगे भाइयों को आजीवन कारावास

हरदोई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राज कुमार सिंह ने चार साल पहले हुए राधेश्याम हत्याकांड के दोषी दो सगे भाइयों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उन पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। फैसले में यह भ कहा गया है कि जुर्माना अदा न करने पर उन्हें छह महीने का अलग से कारावास की सजा भुगतनी होगी।

एक मार्च 2018 को संडीला के मोहल्ला हरिजन सरायं निवासी राजेश ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट के अनुसार उनके भाई राधेश्याम का पड़ोस के नीरज और उसके भाई से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद नीरज ने भाई राधेश्याम को अपने घर बुलाकर लोहे की राड से उसके सिर पर हमला कर कर दिया था। गंभीर रूप से घायल राधेश्याम को सीएचसी ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

पुलिस ने नीरज के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने विवेचना के बाद सगे भाई नीरज और गोपाल के खिलाफ चार्जशीट न्यायालय में दाखिल की थी।

अभियोजन पक्ष से पैरवी कर रहे शासकीय अधिवक्ता सत्येंद्र सिंह, सूरजपाल सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की जिरह और गवाही के बाद न्यायाधीश ने नीरज और गोपाल को दोषी करार दिया। आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...