Home हरदोई Hardoi News: जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने दिए निर्देश कहा सभी अंत्योदय कार्ड...

Hardoi News: जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने दिए निर्देश कहा सभी अंत्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड तुरंत बनायें जाएँ

हरदोई: विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा बैठक आहूत की गयी। उन्होंने जल जीवन मिशन के अंतर्गत भूमियों का प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा सभी अंत्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड तुरंत बनायें जाएँ । उपजिलाधिकारी इस संबंध में पूर्ति निरीक्षकों के साथ बैठक करें । जिला पूर्ति अधिकारी को उपजिलाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर उचित दर रिक्त दुकानों के संबंध में प्रस्ताव प्राप्त करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : JNU की VC शांतिश्री धुलिपुड़ी ने कहा ‘कोई भगवान ब्राह्मण नहीं, शिव शूद्र हैं, क्योंकि वे श्मशान में बैठते हैं

जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों से अमृत सरोवरों की कार्ययोजना के संबंध में जानकारी ली। सरोवरों की खुदाई, सौंदर्यीकरण व वृक्षारोपण के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी पंचायत भवनों को 10 सितम्बर तक शत प्रतिशत क्रियाशील किया जाये।

जिलाधिकारी ने दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि दिव्यांगजनों का स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर यूडीआईडी कार्ड बनवाएं । जिला समाज कल्याण अधिकारी से वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों के आधार प्रमाणीकरण की स्थिति की जानकारी ली और सभी खण्ड विकास अधिकारियों को कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए। कार्य मे पंचायत सहायकों को लगाया जाए। इस कार्य के लिए सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शुक्रवार निर्धारित किये जायें।

गौशालाओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि निर्माणाधीन गौशाला निर्माण शीघ्र पूरा कर क्रियाशील किया जाए। निराश्रित गोवंशों को निकटवर्ती गोशाला में संरक्षित किया जाए। निजी पशुओं को छोड़ने वालों को नोटिस जारी की जाए।

यह भी पढ़ें : अतीक अहमद की 75 करोड़ की अवैध संपत्ति होगी कुर्क, DM प्रयागराज ने दिया आदेश

उन्होंने भरावन में गोशालाओं को पूर्ण न करने पर नाराजगी जताते हुए सेक्रेटरियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। हरपालपुर विकास खण्ड में भुसेहरा व सलेसर में शाहाबाद विकास खण्ड में बारी के सचिव को लापरवाही पर संबंधित सचिवों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी खण्ड विकास अधिकारी न्याय पंचायत स्तर पर गोवंशों के संरक्षण के संबंध में राज्य वित्त से क्लस्टर बना लें। अधिशाषी अधिकारी अपने क्षेत्र में गोवंश पकड़ने में तेजी लायें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, जिला विकास अधिकारी एपी सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी, अधिशाषी अधिकारी व अन्य सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...