Home हरदोई Hardoi News: बीएसए ने दो प्रधानाध्यापक समेत 4 शिक्षकों का वेतन रोका

Hardoi News: बीएसए ने दो प्रधानाध्यापक समेत 4 शिक्षकों का वेतन रोका

हरदोई: पिहानी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अरुआ और बावन ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय पोखरी के निरीक्षण में खामियां मिलने पर बीएसए ने एक प्रधानाध्यापक का वेतन रोक दिया है। जबकि एक प्रधानाध्यापक व तीन शिक्षकों का एक दिन का वेतन व तीन अनुदेशकों का एक दिन का मानदेय रोका है। बीएसए ने सभी से स्पष्टीकरण भी तलब किया है।

बीएसए वीपी सिंह ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय पोखरी के निरीक्षण में पंजीकृत 111 में केवल सात बच्चे उपस्थित मिले। निरीक्षण से पहले के दिनों में कभी 44 तो कभी 42 बच्चे रजिस्टर पर दर्शाए गए थे। इससे प्रतीत होता है कि प्रधानाध्यापिका ने एमडीएम पाने वाले बच्चों की संख्या अधिक दर्शाकर वित्तीय अनियमितता की है।

यह भी पढ़े : Hardoi News: अफवाह फैलाने व शान्ति भंग का प्रयास करने वाले लोगों पर होगी कड़ी कार्यवाही: डीएम

निरीक्षण के समय केवल प्रधानाध्यापिका सुजाता कुमारी और सहायक अध्यापक विनी शर्मा मौजूद थीं। सहायक अध्यापिका ने प्रस्थान के कॉलम में हस्ताक्षर पहले ही अंकित कर रखे थे। विद्यालय में प्रधानाध्यापिका समेत पांच शिक्षकों व तीन अनुदेशकों की नियुक्ति है।

अनुपस्थित सहायक अध्यापक रागिनी, सुमन, दिव्या का निरीक्षण के दिन का वेतन रोकने और अनुदेशक विजय कुमार, मांडवी यादव व भावना कनौजिया का एक दिन का मानदेय रोका गया है। स्कूल के पूरे स्टाफ से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है।

एमडीएम पंजिका पर बच्चों की संख्या पर ओवरराइटिंग की गई थी। यहां शैक्षणिक स्तर काफी खराब पाया गया। यहां की प्रधानाध्यापिका नीलम देवी के वेतन पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...