Home हरदोई Hardoi News: अफवाह फैलाने व शान्ति भंग का प्रयास करने वाले लोगों...

Hardoi News: अफवाह फैलाने व शान्ति भंग का प्रयास करने वाले लोगों पर होगी कड़ी कार्यवाही: डीएम

हरदोई: पुलिस लाइन सभागार में आहूत पीस कमेटी बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम अविनाश कुमार ने उपस्थित धर्म गुरूओं, उद्योग व व्यापार संगठन के पदाधिकारी, समाज सेवी एवं सम्भ्रात लोगों से कहा कि बरीद के अलावा अन्य सभी पर्व व त्यौहार को उत्साह, एकता, आपसी भाईचारे एवं जनपद की गंगा जमुनी तहजीब व शान्ति के साथ मनायें।

डीएम अविनाश कुमार ने कहा कि त्यौहारों पर जनपद में शान्ति बनाये रखने हेतु अपने गांव तथा मोहल्लों में आने वाले प्रत्येक बाहरी व्यक्ति के बारे में जानकारी रखें और संदिग्ध व्यक्ति मालूम होने पर तत्काल पुलिस एवं प्रशासन को सूचना दें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी त्यौहारों पर प्रशासन एवं पुलिस द्वारा शान्ति व्यवस्था पर पूरी नजर रहेगी और संवेदनशील स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात रहेगा तथा किसी तरह की अफवाह फैलाने एवं शान्ति भंग करने का प्रयास करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

उप जिलाधिकारी की अनुमति के बाद ही कांवड़ यात्रा परम्परागत मार्गो से निकाली जायेगींः- डीएम

डीएम ने कहा कि बरीद पर व्यापक सफाई व्यवस्था रहेगी और पेयजल एवं विद्युत सप्लाई नियमित कराई जायेगी। उन्होने कांवड़ यात्रा के सदस्यों से कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार कोई भी कावंड़ यात्रा उप जिलाधिकारी की अनुमति के बाद ही निकाले और कांवड़ यात्रा परम्परागत मार्गो से निकाली जायेगीं तथा कोई नयी परम्परा नही की जायेग साथ ही डीजे पर निर्धारित आवाज में केवल भक्ति गीत ही बजाये जायेगें।

डीएम ने उपस्थित पीस कमेटी के सदस्यों से कहा कि अपने माध्यम से क्षेत्र के लोगों बताये कि विगत वर्ष जो लोग कोरोना से गंभीर रूप से बीमार हो चुके है वह कांवड़ यात्रा न करें और आस्था प्रकट करने के लिए पास मंदिर में ही पूजा पाठ करें। उन्होने उपस्थित सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए लोगों को जागरूक करें और बताये कि इससे गंदगी होने के साथ ही नाली-नालों में फस जाने से जल निकासी में अवरोध होने से जल भराव की स्थिति उत्पन्न होती है।

डीएम ने कहा कि बकरीद पर सफाई, पेयजल एवं विद्युत सप्लाई की समस्या होने पर संबंधित ईओ को फोन करें। उन्होने कहा कि कांवड़ यात्रा के मार्गो का निरीक्षण कराया जा रहा है और खराब सड़कों को ठीक कराया जायेगा और कांवड़ यात्रा मार्गो पर कांवड़ यात्रियों को ठहरने हेतु शिविर लगाने के साथ पेयजल आदि की व्यवस्था भी करायी जायेगीं।

शहर के मोहल्लों एवं गांव के मजरों में बीट सिपाहियों की गस्त बढ़ायी जायेगी:- पुलिस अधीक्षक

बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि जनपद में पर्व एवं त्यौहारों के साथ कांवर यात्रा को ध्यान में रखते हुए सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि शहर के मोहल्लों एवं गांव के मजरों में बीट सिपाहियों की गस्त बढ़ायें और लोगों से समन्वय बनाकर क्षेत्र की गतिविधियों की जानकारी भी रखें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कांवर यात्रा से गुजरने वाले मार्गो पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जायेगा ताकि कांवड़ियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो और कांवर यात्रा जनपद से सुरक्षित निकल जाये।

कांवर यात्रा से गुजरने वाले मार्गो पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जायेगा:- राजेश द्विवेदी

उन्होने कहा कि अपने क्षेत्र के आसामाजिक तत्वों से सावधान रहे और किसी तरह की आफवाह पर ध्यान न दें तथा मोबाइल आदि के माध्यम से अफवाह फैलाने वाले की जानकारी तत्काल पुलिस तथा प्रशासन का उच्चाधिकारियों को दें। बैठक में अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी व पश्चिमी उपस्थित रहें।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...