Home हरदोई Hardoi News: मस्जिद के गेट पर लिखा..'जय श्रीराम', पुलिस ने दर्ज किया...

Hardoi News: मस्जिद के गेट पर लिखा..’जय श्रीराम’, पुलिस ने दर्ज किया केस

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में अज्ञात अराजक तत्वों ने माहौल खराब करने की नाकाम कोशिश की है. यहां एक मस्जिद के गेट पर गेरुआ रंग के पेंट से ‘जय श्रीराम’ लिख दिया गया. मुस्लिम समुदाय के लोग सुबह जब मस्जिद नमाज अदा करने पहुंचे, तो उन्हें इसकी जानकारी हुई. लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और मामले की सूचना पुलिस को दी गई. 

हालांकि इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी सूझबूझ का परिचय दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने और 24 घंटे में उन्हें खोज निकालने का आश्वासन दिया है. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और उनकी खोजबीन में जुटी है.

घटना की सूचना इंतजामिया कमेटी के सदस्य ने सुबह साढ़े चार बजे पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल मस्जिद के दरवाजे लिखे शब्दों को सफेद पेंट कराते हुए मिटवा दिया।

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी भी मामले की जानकारी पर सुबह आठ बजे थाने पहुंचे। जहां मुफ्ती मोहम्मद समी, मौलाना तलाहा, हाजी जीशान, हाजी राशिद, मोहम्मद शादाब आदि के साथ बैठक की। आश्वस्त किया कि कोई भी अराजकतत्व हो उसे किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

राजेश द्विवेदी ने बताया, “ मस्जिद में बीती रात असामाजिक तत्वों ने गेट पर कुछ लिख दिया था. कुछ दीवारों की पुताई भी कर दी थी. इस संबंध में पुलिस को सूचना मिलते ही तत्काल उसको साफ करा दिया गया है. केस दर्ज कर स्थानीय स्तर पर सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की तलाश की जा रही है.”

उन्होंने कहा, “पिछले दिनों में सभी त्योहार, सारे पर्व सांप्रदायिक सद्भाव से बीत गए हैं. ऐसे में लगता है कि किसी शरारती तत्व ने अपने निजी स्वार्थ के लिए ऐसा काम किया है. उसकी तलाश की जा रही है. पकड़े जाने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी”. 

यह भी पता चला कि इससे पूर्व भी दो बार माहौल खराब करने का प्रयास किया गया। स्थानीय सोच अच्छी होने के कारण माहौल खराब नहीं हुआ। पुलिस ने बुधवार की रात हुई घटना पर मोहम्मद शादाब की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ एसके सिंह, उप जिलाधिकारी बिलग्राम राहुल कश्यप विश्वकर्मा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सक्रिय रहे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...