Home हरदोई फर्जी चालान करना पुलिस को पड़ा भारी: सीजेएम ने 5 पुलिसकर्मियों पर...

फर्जी चालान करना पुलिस को पड़ा भारी: सीजेएम ने 5 पुलिसकर्मियों पर FIR के दिए आदेश

हरदोई: में फर्जी चालान के मामले में न्यायालय ने पांच पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया हैं। शहर कोतवाली के आजादनगर निवासी रामेंद्र गुप्ता का फर्जी चालान किया था। जिसमें मिनी ट्रक पर बाइक का चालान किया गया था.

फर्जी चालान के मामले में पुलिसकर्मियों के चक्कर लगाकर थक गए पीड़ित ने अदालत में गुहार लगाई। जिसमें अदालत के आदेश पर प्रभारी यातायात प्रवर्तन केन्द्र और चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मामला शहर कोतवाली का हैं जिसमें रामेन्द्र कुमार गुप्ता ने सीजेएम की अदालत में अर्जी दी थी। उन्होंने में कहा था कि यातायात पुलिस ने उनकी गाड़ी यूपी 30- एटी5722 के खिलाफ झूठा और फर्जी चालान कर जुर्माना अदा करने का दबाव भी बनाया।

मिनी ट्रक पर बाइक का चालान किया गया था

जबकि छानबीन में पाया गया कि मिनी ट्रक नंबर- यूपी 30- एटी5782 ने यातायात नियमों को तोड़ा था। रामेंद्र कुमार गुप्ता ने अदालत को बताया कि जब वह अपनी बात कहने यातायात प्रवर्तन केन्द्र पुलिस लाइन पहुंचे तो वहां बैठे पुलिस कर्मियों ने उससे हर हाल में जुर्माना अदा करने को कहते हुए बदसुलूकी की।

रामेंद्र कुमार गुप्ता अपनी फरियाद लिए हुए इधर-उधर भटकते रहे, लेकिन उनकी एक न सुनी गई। थक-हारकर अदालत का दरवाजा खटखटाया। जिसमें सीजेएम की अदालत ने प्रभारी यातायात प्रवर्तन केन्द्र और चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया हैं।

कोतवाली शहर पुलिस ने अदालत के आदेश पर प्रभारी यातायात प्रवर्तन केन्द्र और चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ धारा 506 के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज होने से यातायात विभाग में हड़कंप मच गया हैं। सीजेएम के एफआईआर के आदेश से पीड़ित ने न्यायालय का आभार जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

बैंक मित्र से लूट करने वाले बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक आरोपी पर 30 से ज्यादा मुकदमे है दर्ज

हरदोई। पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों ने बैंक मित्र को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने आरोपियों...

हरदोईः दुष्कर्म के दोषी को 14 वर्ष का कारावास, 50,000 रुपये का अर्थदंड

हरदोई: न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश हेमेंद्र कुमार सिंह ने बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले शकील को 14 वर्ष के कारावास...

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...