Home खेल जगत बाबर आजम ने किया रवि शास्त्री को ट्रोल! कहा- जावेद भाई के...

बाबर आजम ने किया रवि शास्त्री को ट्रोल! कहा- जावेद भाई के छक्कों की याद आ गई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का इस बार एशिया कप 2022 में बल्ला बिल्कुल नहीं चला, लेकिन वह अपनी टीम के फाइनल में पहुंचने से बेहद खुश हैं. पाकिस्तान ने बुधवार को सुपर-4 स्टेज के अपने मुकाबले में अफगानिस्तान टीम को 1 विकेट से हराया है. 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पाकिस्तान टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी. तब बैटिंग कर रहे तेज गेंदबाज नसीम शाह ने ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर मैच ही पलट दिया. यह टीम की एक ऐतिहासिक जीत हुई.

बाबर आजम ने दो छक्कों की तुलना मियांदाद के छक्के से की

जीत के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का इंटरव्यू लिया. इस दौरान शास्त्री ने इन दोनों छक्कों का जिक्र किया, तो बाबर आजम ने इसकी तुलना 36 साल पहले मारे गए जावेद मियांदाद के छक्कों से कर दी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पर कमेंट्स करते हुए यूजर्स कह रहे हैं कि बाबर ने हाजिर जवाबी से रवि शास्त्री को ट्रोल कर दिया है.

छक्का याद दिलाने के लिए रवि शास्त्री ने धन्यवाद भी कहा

दरअसल, इंटरव्यू के दौरान रवि शास्त्री ने बाबर आजम से पूछा, ‘दो छक्के फाइनल में पहुंचा रहे हैं, तो यह बड़ी बात है.’ इस पर बाबर ने कहा, ‘बिल्कुल, मेरे ख्याल से इन दो छक्कों ने जावेद भाई की याद दिलाई है. शारजाह में उन्होंने छक्का मारा था.’ इस पर शास्त्री ने हंसते हुए कहा, ‘मैं था उस दिन. याद दिलाने के लिए धन्यवाद.’

1986 में मियांदाद ने छक्का मारकर मैच जिताया था

दरअसल, जावेद मियांदाद ने 1986 के ऑस्ट्रेल-एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम के खिलाफ आखिरी बॉल पर छक्का मारकर मैच जिताया था. उस वक्त मैच में आमने-सामने थे भारत और पाकिस्तान.

मैच जीतने के लिए पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर चार रन की जरूरत थी. गेंद चेतन शर्मा के हाथों में थी और सामने क्रीज पर मियांदाद थे. तब चेतन शर्मा ने आखिरी बॉल को यॉर्कर लेंथ गेंद डालने की कोशिश की पर यह फुलटॉस चली गई और मियांदाद मौका नहीं चूके.

उन्होंने गेंद को 6 रनों के लिए बाउंड्री पार पहुंचा दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान ने किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार भारत को हरा दिया.

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...

भविष्य में नैमिषारण्य भव्य और दिव्य नजर आएगा, पर्यटन विभाग ने तैयार किया मेगा प्लान, जाने क्या होंगें बदलाव

नैमिषारण्य/सीतापुर: 88 हजार ऋषि-मुनियों की तपोस्थली नैमिषारण्य बहुत जल्द भव्य और दिव्य नजर आएगी। नैमिषारण्य की सभी सरकारी व निजी इमारतों को...