Home हरदोई Hardoi News: लापरवाही होने पर जिम्मेदारी तय की जायेगीः-जिलाधिकारी

Hardoi News: लापरवाही होने पर जिम्मेदारी तय की जायेगीः-जिलाधिकारी

हरदोई: विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में विभिन्न समितियों विभागों व निर्माण कार्यों की बैठक हुई। पोषण समिति की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि चिन्हित सैम व मैम बच्चों का राशन कार्ड बनाये जाए। सभी बच्चों के परिवार में शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में विद्युत संयोजन सुनिश्चित किया जाए।

संतोषजनक श्रेणी के आंगनबाड़ी केन्द्रों को आदर्श श्रेणी का आंगनबाड़ी केन्द्र बनाने के लिए प्रयास किये जायें। गोद लिए गए केंन्द्रों की निरीक्षण आख्या समय से प्रेषित की जाए। जिला उद्यान अधिकारी को निर्देश दिए कि पीएमएफएमई योजना में लक्ष्य के अनुरूप लोगों को लाभान्वित किया जाए।

निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने आसरा योजना के लाभार्थियों को तत्काल कब्जा दिया जाए। ठोस कचरा प्रबंधन हेतु निर्माणाधीन संयंत्र का कार्य जल्द पूर्ण किया जाए। निर्माणाधीन पॉलिटेक्निक के निर्माण का कार्य समय से पूरा करने के निर्देश आवास विकास के अधिशासी अभियंता को दिए। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा प्रत्येक सप्ताह कार्य की प्रगति की रिपोर्ट भी प्रेषित की जाए।

हत्याहरण तीर्थ का कार्य शीघ्र पूरा किया जाए: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने डायट में चल रहे निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। ककरघटा व कोटरा स्टेडियम के निर्माण में तेजी लाते हुए समय के अंतर्गत पूरा किया जाए। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा हत्याहरण तीर्थ का कार्य शीघ्र पूरा किया जाए। कृषि विज्ञान केन्द्र का कार्य पूर्ण कर हैंड ओवर की कार्रवाई की जाए। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कल्याणमल का कार्य तेजी से किया जाए। सुरसा, हरपालपुर व कछौना के कस्तूरबा गाँधी बालिका छात्रावास के कार्य मे तेजी लायी जाए।

शाहाबाद के छात्रावास व एकेडमिक ब्लॉक का कार्य भी जल्द पूरा किया जाए। सड़क निर्माण की समीक्षा में उन्होंने निर्देश दिया कि कार्यों में तेजी लायी जाए। पीएमजेएसवाई के अंतर्गत सभी 38 सड़कों के निर्माण में तेजी लाई जाए तथा वारंटी पीरियड की सड़कों की मरम्मत की जाए। जल निगम नगरीय की सभी परियोजनाओं को तेजी से पूरा किया जाए। कार्य मे कोई लापरवाही होने पर जिम्मेदारी तय की जायेगी। सांसद निधि के कार्य तेजी से किये जायें।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने विभागीय समीक्षा में समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि सामूहिक विवाह योजना में विधानसभा वार पंजीकरण करा लिया जाए। आधार प्रमाणीकरण को लेकर निर्देश दिए कि बैंकवार लाभार्थियों की सूची बनाकर प्रस्तुत की जाए। कृत्रिम अंग व ट्राइसाइकिल की क्रय प्रक्रिया पूर्ण कर कैम्प आयोजित कर वितरण कराया जाये।

जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिए कि बाल सेवा योजना व कन्या सुमंगला में लक्ष्य के अनुरूप बच्चों को लाभान्वित किया जाए। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी सामुदायिक शौचालयों को पूरी तरह से क्रियाशील किया जाए। मत्स्य विभाग को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना में लक्ष्य के अनुरूप कार्य किया जाए। मछुआ दुर्घटना बीमा योजना में लक्ष्य अनुरूप लोगों को लाभान्वित किया जाए।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने नलकूप विभाग को निर्देश दिया कि वर्तमान स्थिति व कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना व ओडीओपी योजना में लक्ष्य के अनुरूप कार्य किया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, जिला विकास अधिकारी एपी सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, आज हुआ अंतिम संस्कार

औरैया: एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में जिले में तनाव बना हुआ है। सोमवार रात हुए उपद्रव...

Taj Mahal: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, कहा ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां तुरंत रोकें

आगरा: सुप्रीम कोर्ट ने एक बहुत ही अहम आदेश दिया है कहा है ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक...

 UP News: डीजीपी ने 31 अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक, यह है वजह!

उत्तर प्रदेश: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है. आने वाले कुछ दिनों में दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली और छठ...

हरदोई: आप लोग उसे छोड़ना मत प्लीज, हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते है और सुसाइड नोट छोड़ झूल गई फंदे...

पिहानी/हरदोई: पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी धोखा ने देने आहत युवती ने कमरे में फंदा लगाकर फांसी लगाकर जान...