Home हरदोई Hardoi News: कोविड प्रीकॉशन डोज महाभियान का हुआ शुभारंभ

Hardoi News: कोविड प्रीकॉशन डोज महाभियान का हुआ शुभारंभ

हरदोई: कोविड-19 प्रीकॉशन डोज महाभियान का शुभारंभ रविवार को जिला महिला अस्पताल में भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ mishra ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने आम जनमानस से इस अभियान को सफल बनाने के अपील की और कहा कि कोरोना से लड़ाई में कोविड टीकाकरण ही एकमात्र हथियार है।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं कोविड-19 टीकाकरण प्रभारी राजेश अग्निहोत्री ने बताया कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी व्यक्ति जिन्हें कोविड टीके की दोनो डोज लग चुकी हैं उन सभी को प्रीकॉशन डोज लगाई जायेगी। अतः लोग स्वास्थ्य केंद्रों पर आकर प्रीकॉशन डोज लगवायें स्वयं भी सुरक्षित रहें और परिवार तथा आस-पास के लोगों को भी सुरक्षित रखें ।

कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.देश दीपक पाल ने बताया कि जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों ,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं कुछ हेल्थ वेलनेस सेन्टर पर टीका लगाया जा रहा है तथा 10 जिला स्तरीय अधिकारियों को इस मेगा अभियान की मानिटरिंग हेतु लगाया गया है।

कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कोविड का टीका लगाने के बाद भी मास्क लगाएं, दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करें और अपने हाथों को बार-बार साबुन और पानी से धोते रहें ।

इस क्रम में उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर आर के सिंह ने बताया कि राज्य स्तर से 40000 टीका लगाने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है जिसके लिए जिले में 285 स्थानों पर टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया गया है। जिन व्यक्तियों को कोविशील्ड के दोनो टीके लगे हैं उन्हें कोविशील्ड की प्रीकॉशन डोज तथा जिन्हें कोवैक्सीन के दोनो टीके लगे हैं उन्हें कोवैक्सीन की प्रीकॉशन डोज लगाई जाएगी ।

कार्यक्रम में भाजपा कोषाध्यक्ष डा अनुज गुप्ता, समाज सेवी रानू त्रिवेदी एवं स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी इन्द्र भूषण सिंह उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...