Home हरदोई Hardoi News: कोविड प्रीकॉशन डोज महाभियान का हुआ शुभारंभ

Hardoi News: कोविड प्रीकॉशन डोज महाभियान का हुआ शुभारंभ

हरदोई: कोविड-19 प्रीकॉशन डोज महाभियान का शुभारंभ रविवार को जिला महिला अस्पताल में भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ mishra ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने आम जनमानस से इस अभियान को सफल बनाने के अपील की और कहा कि कोरोना से लड़ाई में कोविड टीकाकरण ही एकमात्र हथियार है।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं कोविड-19 टीकाकरण प्रभारी राजेश अग्निहोत्री ने बताया कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी व्यक्ति जिन्हें कोविड टीके की दोनो डोज लग चुकी हैं उन सभी को प्रीकॉशन डोज लगाई जायेगी। अतः लोग स्वास्थ्य केंद्रों पर आकर प्रीकॉशन डोज लगवायें स्वयं भी सुरक्षित रहें और परिवार तथा आस-पास के लोगों को भी सुरक्षित रखें ।

कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.देश दीपक पाल ने बताया कि जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों ,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं कुछ हेल्थ वेलनेस सेन्टर पर टीका लगाया जा रहा है तथा 10 जिला स्तरीय अधिकारियों को इस मेगा अभियान की मानिटरिंग हेतु लगाया गया है।

कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कोविड का टीका लगाने के बाद भी मास्क लगाएं, दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करें और अपने हाथों को बार-बार साबुन और पानी से धोते रहें ।

इस क्रम में उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर आर के सिंह ने बताया कि राज्य स्तर से 40000 टीका लगाने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है जिसके लिए जिले में 285 स्थानों पर टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया गया है। जिन व्यक्तियों को कोविशील्ड के दोनो टीके लगे हैं उन्हें कोविशील्ड की प्रीकॉशन डोज तथा जिन्हें कोवैक्सीन के दोनो टीके लगे हैं उन्हें कोवैक्सीन की प्रीकॉशन डोज लगाई जाएगी ।

कार्यक्रम में भाजपा कोषाध्यक्ष डा अनुज गुप्ता, समाज सेवी रानू त्रिवेदी एवं स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी इन्द्र भूषण सिंह उपस्थित रहे।

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...