Home हरदोई शिया धर्मगुरु मौलाना गुलाम अब्बास ने कहा इस्लाम के नाम पर फैला...

शिया धर्मगुरु मौलाना गुलाम अब्बास ने कहा इस्लाम के नाम पर फैला है आतंकवाद

पिहानी/हरदोई : मोहर्रम पर मुंबई से आए शिया धर्मगुरु मौलाना गुलाम अब्बास में मजलिस को खिताब करते हुए कहा कि आज दुनिया में इस्लाम के नाम पर आतंकवाद फैला हुआ है जबकि हकीकत यह है कि इस्लाम कभी किसी बेगुनाह को मारने की अनुमति नहीं देता। बाद में नोहा ख्वानी एवं सीना जनी की गई। जिसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। कस्बे में घर-घर मजलिसों का दौर जारी है।

मजलिसों में भारी संख्या में लोगों ने भाग लेकर नवासा-ए-रसूल हजरत इमाम हुसैन को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। डॉक्टर मीसम मिर्जा के आवास पर मुंबई से पधारे मौलाना गुलाम अब्बास ने हजरत इमाम हुसैन की जीवन और उनकी शहादत का वर्णन किया।

यह भी पढ़ें : प्रदूषण के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार,फैक्टरी मालिकों से प्रदूषण नियमों के उल्लंघन के नाम पर करता था ठगी

उन्होंने कहा कि करबला में इमाम हुसैन किसी जंग के लिए नहीं गए थे। बल्कि मकसद-ए-इमाम हुसैन यह था कि खुदा का दीन बच जाए इंसानियत कयामत तक की जिंदगी अता हो। यही सब इमाम हुसैन ने करबला में करके दिखाया।

दुनिया को बताया कि हक और बालित में क्या फर्क है। उन्होंने कहा कि विश्वभर में आज इस्लाम के नाम पर आतंकवाद फैला हुआ है। जबकि हकीकत यह है कि इस्लाम कभी किसी बेगुनाह को मारने की अनुमति नहीं देता।

मौलाना गुलाम अब्बास ने फरमाया कि इस्लाम केवल भाईचारा, इत्तेहाद व सभी धर्मों के सम्मान का हुक्म देता है। महिलाओं, बच्चों के लिए इस्लाम खासतौर से कहता है कि इनकी इज्जत व सम्मान में किसी प्रकार की कमी न की जाए। लेकिन जो लोग इस्लाम की आड़ में बेगुनाह की हत्या कर रहे हैं। वह कभी इस्लाम के पैरोकार नहीं हो सकते।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...

भविष्य में नैमिषारण्य भव्य और दिव्य नजर आएगा, पर्यटन विभाग ने तैयार किया मेगा प्लान, जाने क्या होंगें बदलाव

नैमिषारण्य/सीतापुर: 88 हजार ऋषि-मुनियों की तपोस्थली नैमिषारण्य बहुत जल्द भव्य और दिव्य नजर आएगी। नैमिषारण्य की सभी सरकारी व निजी इमारतों को...