Home हरदोई प्रदूषण के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार,फैक्टरी मालिकों से प्रदूषण नियमों...

प्रदूषण के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार,फैक्टरी मालिकों से प्रदूषण नियमों के उल्लंघन के नाम पर करता था ठगी

कछौना/हरदोई: संडीला औद्योगिक क्षेत्र में फैक्टरी मालिकों से प्रदूषण नियमों के उल्लंघन के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में ठगी करने की बात स्वीकार की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया।

आरोपी के बारे में जानकारी देते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि कछौना पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि कानपुर के रावतपुर थाने के गणेशनगर निवासी नवीन चंद्र एक कंपनी के माध्यम से प्रदूषण संबंधी ईटीपी-एसटीपी प्लांट लगाने का काम करता है।

यह भी पढ़ें : Hardoi News: दोस्तों ने ही दोस्त की गला रेतकर की निर्मम हत्या

वह संडीला औद्योगिक क्षेत्र में कंपनी मालिकों को प्रदूषण विभाग के अधिकारियों से अच्छे संबंध बताकर प्रदूषण नियमों का उल्लंघन करने की बात कहकर ईटीपी प्लांट लगवाने बायो मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाकर देने के नाम पर ठगी कर रहा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की।

आरोपी ने बताया कि वह कंपनियों में जाकर बात करता था। कंपनियों में प्रदूषण संबंधी कर्मियों को दर्शाकर अपना प्लांट लगवाने के लिए बाध्य करता था। अब तक वह गुजरात, फिरोजाबाद, जूनागढ़, कानपुर देहात आदि स्थानों पर कंपनी मालिकों को ठगी का शिकार बना चुका है। एसपी ने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है। उसके गैंग के बारे में छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें : सपा-बसपा सरकार में जो गुंडे और माफिया राज कर रहे थे, वह योगी राज में जेल की हवा खा रहे हैं:नितिन अग्रवाल

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि उद्यमियों को ईटीपी और एसटीपी के नाम पर ठगने वाले आरोपी की गिरफ्तारी पर डीजीपी ने लिए 50 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...