HomeहरदोईHardoi News: अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर मंत्री, डीएम और एसपी ने एक...

Hardoi News: अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर मंत्री, डीएम और एसपी ने एक साथ किया योग

Hardoi News: 10 वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर हरदोई के पुलिस लाइन ग्राउड में “स्वयं व समाज के लिए” थीम पर आयोजित विशाल योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कर्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष, जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस अवसर पर आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि योग प्रत्येक महिला, पुरूष एवं बच्चों के लिए बहुत आवश्यक है इसीलिए शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वथ्य रहने के लिए प्रतिदिन कुछ समय निकाल कर योग जरुर करें।

21 yog
योग करते हुए आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल, डीएम एम पी सिंह और एसपी केशव चंद गोस्वामी

वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि स्वथ्य, निरोगी एवं शक्तिशाली समाज बनाने में योग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और जहां सामूहिक रूप से योग किया जाता है वहां ऊर्जा अधिक होती है, इसलिए सभी लोग अपने घर के सभी सदस्यों के साथ घर पर या योग केन्द्र पर जाकर नियमित योगा करें और अन्य लोगों को भी प्रेरित करें।

योग प्रशिक्षक ने कहा योग से न सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है, बल्कि इसे अपना कर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है। स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग को जीवन में अपनाना बहुत जरूरी है।

इस अवसर पर मंत्री नितिन अग्रवाल, डीएम मंगला प्रसाद सिंह, सीडीओ सौम्या गुरुरानी, एसपी केशव चंद गोस्वामी, एएसपी नृपेंद्र कुमार और मार्तंड प्रकाश सिंह ने योग करके आम जनमानस को निरोग रहने का संदेश दिया है।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें