HomeहरदोईHardoi News: बिजली से मौत हुई तो जेई पर होगी FIR, बिजली...

Hardoi News: बिजली से मौत हुई तो जेई पर होगी FIR, बिजली विभाग पर डीएम के तल्ख़ तेवर

Hardoi News: विवेकानंद सभागार में आज बिजली विभाग की जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बिजली विभाग के जेई के फोन न उठाने और शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर सख्त नाराजगी जाहिर की।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि लाइन टूटने या लाइन से चिपक कर किसी भी व्यक्ति के मरने पर सीधे तौर पर जेई को जिम्मेदार माना जाएगा और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि सभी जेई उपभोक्ताओं और जनप्रतिनिधियों के फोन प्राथमिकता पर उठाएं और लाइन या ट्रांसफार्मर खराब की होने की शिकायत मिलने पर तुरंत मौके पर जाकर लाइनमैन के माध्यम से दुरस्त कराएं।

उपभोक्ताओं को विश्वास में लें

जिलाधिकारी ने कहा अगर किसी तकनीकी फाल्ट को ठीक होने में समय लगे तो उपभोक्ताओं को विश्वास में लेकर उन्हें बताएं कि बिजली आने में कितना समय लगेगा। साथ ही निरंतर संवाद बनाये रखें और फोन व कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण सूचीबद्ध तरीके से कराएं। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने संवाद में संयमित भाषा का प्रयोग करें और जेई निरंतर सक्रिय रहें। खराब ट्रांसफार्मर समय ठीक कराएं और जर्जर तारों को बदलवाएं।

जिलाधिकारी ने कहा जन शिकायतों के निराकरण में भी लापरवाही बिल्कुल न करें। किसी भी लापरवाही के लिए सम्बंधित की जवाबदेही तय की जाएगी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी कार्रवाई पूरी करते हुए बिजली दुर्घटना से प्रभावित परिवार को नियमानुसार 24 घंटे में आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें