Home हरदोई Hardoi News: गेटमैन पर फायर करने वाला स्टेशन मास्टर निलंबित

Hardoi News: गेटमैन पर फायर करने वाला स्टेशन मास्टर निलंबित

हरदोई: मंडल रेल प्रशासन ने गेटमैन पर गोली चलाने वाले विशाल वर्मा (स्टेशन मास्टर टोडरपुर) को निलंबित कर दिया है। घटना के कारण लखनऊ-मुरादाबाद के बीच एक घंटे तक ट्रेन संचालन बंद रहा था। राज्यरानी, सियालदह एक्सप्रेस, पंजाब मेल और किसान एक्सप्रेस बीच रास्ते में रोक दी गई थी।

स्टेशन मास्टर ने पहले दी धमकी, फिर चला दी गोली

शनिवार दोपहर में टोडरपुर के एएसएम विशाल वर्मा और गेटमैन सुनील कुमार के बीच रेल फाटक खोलने व बंद करने को लेकर विवाद हो गया था। आरोप है कि स्टेशन मास्टर ने धमकी दी थी कि ड्यूटी खत्म करने के बाद गेटमैन को गोली मार देंगे।

शाम पांच बजे स्टेशन मास्टर ड्यूटी खत्म कर गेट पर पहुंचा और गेटमैन पर गोली चला दी। वहां रखे उपकरण भी तोड़ दिए। गनीमत रही कि गेटमैन को गोली नहीं लगी। फायरिंग की आवाज सुनकर स्थानीय लोग व रेललाइन पर काम करने वाले कर्मचारी पहुंच गए।

नाराज गेटमैन ने ट्रैक पर लाल झंडी लगाकर ट्रेनें रोक दीं। अप और डाउन लाइन पर करीब 45 मिनट तक ट्रेनें खड़ी रहीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे समझाकर शांत कराया। इसके बाद ट्रेनें रवाना हो सकीं।

इसके कारण लखनऊ से मुरादाबाद की ओर आने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस, सियालदह एक्सप्रेस, पंजाब मेल और किसान एक्सप्रेस बीच रास्ते रुकी रही।

यह भी पढ़ें : थाना समाधान दिवस: सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करें: डीएम

रोजा से NRMU के पदाधिकारी भी पहुंच गए और इस घटना को लेकर प्रदर्शन किया। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि आरोपित स्टेशन मास्टर टोडरपुर विशाल वर्मा को निलंबित कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

सुधीर सिंह (सीनियर डीसीएम, मुरादाबाद) ने बताया कि सराय खास फाटक पर स्टेशन मास्टर और गेटमैन के बीच विवाद की सूचना मिली है। घटना निंदनीय है। तत्काल प्रभाव से स्टेशन मास्टर टोडरपुर विशाल वर्मा को निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : पुलिस अधीक्षक ने कहा, बच्चा चोरी की अफवाह फ़ैलाने वाले पर शख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...