होमहरदोईHardoi: सपा ने ऊषा वर्मा को हरदोई से और रामपाल राजवंशी को...

Hardoi: सपा ने ऊषा वर्मा को हरदोई से और रामपाल राजवंशी को मिश्रिख से प्रत्याशी बनाया

spot_img

Hardoi/HDI Bharat: समाजवादी पार्टी ने सोमवार को हरदोई और मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। पूर्व सांसद ऊषा वर्मा को हरदोई सीट से और पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी को मिश्रिख सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है।

हरदोई सीट से प्रत्याशी घोषित की गईं ऊषा वर्मा जिले के दिग्गज नेता रहे परमाई लाल की छोटी बहू हैं। वह हरदोई संसदीय क्षेत्र से तीन बार सांसद रह चुकी हैं। इसके अलावा तत्कालीन अहिरोरी सीट से विधायक और मुलायम सिंह यादव सरकार में राज्यमंत्री भी रह चुकी हैं।

Hardoi: ऊषा वर्मा की गिनती मुलायम परिवार के करीबियों में होती है

वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा- बसपा गठबंधन में भी सपा प्रत्याशी के रूप में ऊषा वर्मा ने चुनाव लड़ा था, लेकिन सफलता नहीं मिली थी। ऊषा वर्मा की गिनती मुलायम परिवार के करीबियों में होती है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी के कार्यक्रमों में उन्हें खास तौर पर तवज्जो देते रहे हैं।

वहीं, मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री रामपाल राजवंशी को प्रत्याशी घोषित किया है। रामपाल राजवंशी वर्ष 1996 में सीतापुर की तत्कालीन मछरेहटा विधानसभा सीट से जनता दल के टिकट पर, 2007 में सपा के टिकट पर और 2012 में मिश्रिख सीट से सपा के टिकट पर विधायक रह चुके हैं।

रामपाल राजवंशी कारागार राज्यमंत्री भी रहे है

अखिलेश यादव की सरकार में रामपाल राजवंशी कारागार राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा उनकी पत्नी रमादेवी मछरेहटा की तीन बार ब्लॉक प्रमुख रही हैं। जिलाध्यक्ष बीरेंद्र यादव बीरे ने बताया कि घोषित किए गए दोनों प्रत्याशियों को सपा कार्यकर्त्ता एकजुट होकर पूरी ताकत से चुनाव लड़ायेंगे।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें