Home हरदोई जन चौपाल आपके द्वार का उद्देश्य आज जन की समस्याओं का प्राथमिकता...

जन चौपाल आपके द्वार का उद्देश्य आज जन की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करना हैः- उप जिलाधिकारी

बिलग्राम /हरदोई : उप जिलाधिकारी बिलग्राम राहुल कश्यप विश्वकर्मा ने बताया है कि शासन की मंशानुसार रूदामऊ की जन चौपाल मे जनता से संवाद करते हुये उनकी समस्याओं को सुना गया तथा शासन द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे मे विस्तार से बताया गया।

उन्होंने सभी लोगों से कहा कि प्रशासन ने आप सभी के लिए अनेकों योजनाए चलायी है। यदि आप मे से किसी को भी कोई असुविधा है तो जन चौपाल के माध्यम से हमे अवगत करा सकते है। शासन ने इसी उद्देश्य से जन चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया है।

आज ग्राम रूदामऊ विकास खण्ड थाना माधौगंज तहसील बिलग्राम कीे जन चौपाल मे क्षेत्राधिकारी बिलग्राम, बीडीओं माधौगंज, एमओआइसी माधौगंज, पशु चिकित्सा अधिकारी माधौगंज तथा स्थानीय ग्र्राम विकास अधिकारी, राजस्व विभाग व पुलिस विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहें। यहां पर वरासत अभियान मे गत वर्ष मे 39 वरासते दर्ज की गई है।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharatnews.app

सार्वजनिक सम्पति सुरक्षित की गई। खलिहान, खाद के गढ्ढ,े खेल के मैदान आदि पर अतिक्रमण पाया गया। इस अस्थाई अतिक्रमण को तत्काल हटवाया गया। स्थाई अतिक्रमण के विरूद्व 115 (सी) की कार्यवाही प्रस्तावित की गयी है।

वृद्वावस्था पेशन के 70 लाभार्थी, विधवा पेशन के 153 तथा विकलांग के 22 लाभार्थी है। ग्राम मे कुल 62 हैण्डपम्प लगे है जिनमे से एक गन्दा पानी दे रहा है इसे सही कराने के लिए बीडीओे माधौगंज को निर्देशित किया गया। ग्राम मे एक कोटे की दुकान है जिसमे पात्र ग्रहथी के 699 कार्ड होल्डर है। अन्त्योदय योजना के 115 कार्ड धारक है। कुल 814 कार्डो पर 3577 यूनिट दर्ज है। उप जिलाधिकारी ने कहा कि इस प्रकार की चौपालों का आयोजन अलग-अलग स्थानों पर किया जायेगा।

Most Popular

Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, आज हुआ अंतिम संस्कार

औरैया: एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में जिले में तनाव बना हुआ है। सोमवार रात हुए उपद्रव...

Taj Mahal: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, कहा ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां तुरंत रोकें

आगरा: सुप्रीम कोर्ट ने एक बहुत ही अहम आदेश दिया है कहा है ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक...

 UP News: डीजीपी ने 31 अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक, यह है वजह!

उत्तर प्रदेश: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है. आने वाले कुछ दिनों में दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली और छठ...

हरदोई: आप लोग उसे छोड़ना मत प्लीज, हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते है और सुसाइड नोट छोड़ झूल गई फंदे...

पिहानी/हरदोई: पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी धोखा ने देने आहत युवती ने कमरे में फंदा लगाकर फांसी लगाकर जान...