Home हरदोई सांसद जय प्रकाश रावत ने कहा, विद्युत समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही...

सांसद जय प्रकाश रावत ने कहा, विद्युत समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरते वाले अधिकारियों के विरूद्व हो कार्यवाही

हरदोई: विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आहूत जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की अध्यक्षता करते हुए सांसद जय प्रकाश रावत ने उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये के जनप्रतिनिधियों द्वारा बताये गये समस्त विकास कार्यो को पूरी गुणवत्ता एवं पारदर्शिता के साथ समयसीमा में पूर्ण करायें और कार्य पूर्ण होने की जानकारी संबंधित जनप्रतिनिधियों को अवश्य उपलब्ध करायें।

क्षेत्र पंचायतों की बैठकों में ब्लाक स्तरीय स्वास्थ्य, शिक्षा, सिंचाई, विद्युत आदि विभाग के अधिकारियों के न पहुंचने की शिकायतों पर सांसद ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र पंचायत की बैठकों में न जाने वाले ब्लाक स्तरीय अधिकारियों पर कार्यवाही करें तथा ब्लाक स्तरीय जनप्रतिनिधियों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर करायें।

यह भी पढ़ें : 200MP कैमरा वाला पहला फोन Motorola Edge 30 Ultra लॉन्च, खरीदने पर कैसे होगी 34 हजार की बचत!

माईनर के माध्यम से टेल तक पानी पहुंचायें: सांसद

सिंचाई विभाग की समीक्षा करते हुए सांसद जय प्रकाश रावत ने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिये तटपबन्धों एवं पुलों आदि का निर्माण समय से पूर्ण कराये तथा किसानों को सिंचाई के लिए माईनर के माध्यम से टेल तक पानी पहुंचायें।

विद्युत विभाग की अघोषित विद्युत कटौती, समय से ट्रास्फार न बदलना तथा उपभोक्ताओं की समस्याओं का समय से निस्तारण जैसे शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सांसद जी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रोस्टर के अनुसार विद्युत सप्लाई के साथ खराब ट्रास्फारमरों को समय से बदला जाये।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करायें और ब्लाक स्तर पर विद्युत समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरते वाले अधिकारियों के विरूद्व कार्यवाही करें। उन्होने नलकूप संबंधी शिकायतों के लिए अधिशासी अभियंता नलकूप को निर्देश दिये कि खराब नलकूपों को तत्काल प्रभाव से सही करायें और नये नलकूपों के प्रस्ताव मा0 जनप्रतिनिधियों से प्राप्त लें।

कोविड बूस्टर डोज लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित करें: जय प्रकाश रावत

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए सांसद ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि संचारी रोगों की गम्भीरता को देखते हुए गांवों में साफ-सफाई के प्रति लोगों को जागरूक कराये आदि मलेरिया, बुखार आदि के मरीजों के संबंध में प्रतिदिन की जानकारी रखें तथा सभी सीएचसी व पीएचसी पर समस्त दवाओं की उपलब्धता बनायें रखें और कोविड बूस्टर डोज लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित करें।

शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए सांसद ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि विद्यालयों में बच्चों को उच्च शिक्षा दी जाये तथा विद्यालय में शौचालय, पेयजल, विद्युत की पूर्ण व्यवस्था कराये तथा बच्चों को मीनू के अनुसार प्रत्येक दिन मिड-डे मील दिया जाये।

जल निगम की समीक्षा करते हुए सांसद ने जल निगम अभियंता को निर्देश दिये कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत चल रही परियोजनाओं को शीघ्रता से पूर्ण करायें और हर घर जल योजना गांव के प्रत्येक घर में नल लगवाना सुनिश्चित करे।

किसान कल्याण क्षेत्र हरपालपुर आदि स्थानों पर अवैध कब्जों की शिकायत पर सांसद ने जिलाधिकारी से कहा कि सरकारी भूमि के समस्त अवैध कब्जों को तत्काल कब्जा मुक्त कराये और कब्जा करने वालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही करायें।

बैठक में बघौली-प्रताप नगर आदि खराब सड़कों के संबंध में सांसद ने पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन द्वारा जिन खराब सड़कों के निर्माण हेतु धनराशि प्राप्त हो गयी है उनका तत्काल प्रभाव से निर्माण प्रारम्भ कराये तथा शेष खराब सड़कों के निर्माण हेतु जिलाधिकारी के माध्यम से धनराशि के लिए मांग पत्र प्रेषित करें।

लम्पी स्कीन बीमारी से ग्रसित गायों को तत्काल टीकाकरण प्रारम्भ करायें:- सांसद जय प्रकाश रावत

लम्पी बीमारी की गंभीरता को देखते हुए सांसद ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि लम्पी स्कीन बीमारी से ग्रसित गायों को तत्काल टीकाकरण प्रारम्भ करायें और गांव-गांव में पशु चिकित्सा अधिकारियों के माध्यम से लम्पी गस्त पशुओं का शतप्रतिशत टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।

बैठक के उपरान्त सांसद जय प्रकाश रावत ने सांसद मिश्रिख अशोक रावत, लम्पी बीमारी से ग्रस्त पशुओं के टीकाकरण हेतु प्राप्त दो वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया, उसके बाद 10 दिव्यांगों को ब्हील चेयर, 10 को बैशाखी, 10 को छड़ी, 07 को कान मशीन तथा एक दिव्यांग को एक स्मार्ट केन प्रदान किया।

बैठक में सांसद मिश्रिख अशोक रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रेमावती, विधायक रामपाल वर्मा, प्रभाष कुमार, अलका अर्कवंशी, एमएलसी अशोक अग्रवाल, नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा, समस्त ब्लाक प्रमुख, जिलाधिकारी अविनाश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, पीडी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : 

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...