Home हरदोई बिना बायोमेट्रिक अटेंडेंट किसी कर्मचाीरी का वेतन जारी नही किया जाएगा:- जिलाधिकारी

बिना बायोमेट्रिक अटेंडेंट किसी कर्मचाीरी का वेतन जारी नही किया जाएगा:- जिलाधिकारी

हरदोई: विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिला पंचायती राज अधिकारी से ग्राम सचिवालय की क्रियाशीलता की स्थिति जानी। खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माणाधीन पंचायत घरों का निर्माण शीघ्र पूर्ण किया जाए।

यह भी पढ़े: डीएम ने कहा शराब की तस्करी एवं अवैध शराब के निर्माण के विरूद्व अभियाान चलाया जाये

सभी सामुदायिक शौचालय क्रियाशील रखे जाएं। अवशेष पंचायतों में निर्माण शीघ्र पूर्ण कराया जाए। जमीन की अनुपलब्धता के मामले में उपजिलाधिकारी से समन्वय कर समाधान निकाला जाये। सभी सफाई कर्मियों की तैनाती ग्राम पंचायतों में की जाए। सभी ग्राम पंचायतों व विकास खण्डों में बायोमेट्रिक मशीन से अटेंडेंस की व्यवस्था की जाए। बिना बायोमेट्रिक अटेंडेंट किसी को वेतन जारी नही किया जाएगा।

सभी विद्यालयों में दिव्यांग शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने कहा सभी प्रस्तावित व निर्माणाधीन अन्त्येष्टि स्थलों का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए। प्रधानमंत्री आवास व मुख्यमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अधूरे आवासों का निर्माण जल्द पूरा किया जाए। जिलाधिकारी ने ऑपरेशन कायाकल्प की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि विद्यालयों की नियमित समीक्षा की जाए और 19 मानकों के आधार पर विकास खण्ड वार सूची बनायी जाये। सभी विद्यालयों में दिव्यांग शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि शौचालयों का टायलीकरण का कार्य जल्द कराया जाए। विद्युत संयोजन का कार्य जल्द पूर्ण हो। इसके लिए विद्युत विभाग व शिक्षा विभाग की पृथक से समन्वय बैठक आहूत की जाए। शिक्षकों से शिष्टतापूर्वक व्यवहार किया जाए। भ्रष्टाचार के मामलों में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनायी जायेगी। अवशेष जर्जर स्कूली भवनों के ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया जल्द पूर्ण हो।

मनरेगा कार्यों की समीक्षा करते हुए डीएम ने कहा लक्ष्य के अनुरूप ही कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जाए। जल जीवन मिशन की नियमित समीक्षा की जाए तथा कार्यों में तेजी लायी जाए। नई परियोजनाओं की डीपीआर को जल्द अंतिम रूप दिया जाए। समाज कल्याण अधिकारी से सामूहिक विवाह के लक्ष्य को विकास खण्डों व नगर निकायों से प्राप्त करने के निर्देश दिए। खण्ड विकास अधिकारियों को एक सप्ताह के अन्दर आवेदन प्रेषित करने के निर्देश दिए।

किसी अपात्र का चयन न किया जाए। पेंशनरो के आधार प्रमाणीकरण के कार्य मे तेजी लायी जाए। जिलाधिकारी ने प्रोबेशन अधिकारी से कन्या सुमंगला योजना, बाल सेवा योजना की जानकारी ली। आईजीआरएस पोर्टल की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का ससमय गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो। कोई भी डिफाल्टर केस लंबित न रहे।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, जिला विकास अधिकारी एपी सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार अन्य विभागीय अधिकारीगण, बीडीओ, एबीएसए व ईओ उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...