Homeलखीमपुर खीरीLakhimpur Kheri News: साइबर ठगों ने मुद्रा लोन और नौकरी के नाम...

Lakhimpur Kheri News: साइबर ठगों ने मुद्रा लोन और नौकरी के नाम पर ठगे 8 लाख रुपये

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में मुद्रा लोन और नौकरी दिलाने के नाम पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में साइबर ठगों ने 7 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर ली। साइबर थाने में दोनों पीड़ितों ने तहरीर दी है। साइबर थाना प्रभारी ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

भीरा के गांव बहादुरनगर निवासी अनूप कुमार ने बताया कि 12 मई 2024 को उसके व्हाट्सएप नंबर पर जेलांडों कंपनी में काम करने के लिए एक मैसेज आया। फिर टेलीग्राम एप पर भी यही मैसेज आया। उसके बाद उसने टेलीग्राम पर जेलांडो ग्रुप ज्वाइन कर लिया। टेलीग्राम पर आईडी बनते ही जेलांडों कंपनी ने उसे 619 रुपये दिए।

आरोप है कि उसके बाद टेलीग्राम पर अज्ञात व्यक्ति ने झांसा देकर पहले अपने अकाउंट में 10 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। बाद में जालसाज ने धीरे-धीरे करके 2 लाख 75 हजार 270 रुपये ठग लिए।

वही दूसरी घटना शारदानगर क्षेत्र की है जहाँ वशीक खां के मोबाइल पर प्रधानमंत्री मुद्रा लोन की लिस्ट में नाम होने की बात बताई गई। बदले में ठग ने वशीक खां से पहले 2000 रुपये गूगल पे द्वारा ट्रान्सफर की बात कही। इसके बाद ठग ने दुबारा 4160 रुपये भेजने पर ही मुद्रा लोन आने की बात कही। साइबर ठग ने लोन दिलाने के नाम पर 5 लाख 20 हजार रुपये ठग लिए। पुलिस दोनों ही मामलों में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

Latest Lakhimpur Kheri News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें