Home लखनऊ बसपा ने जारी की 53 उम्मीदवारों की सूची

बसपा ने जारी की 53 उम्मीदवारों की सूची

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिये अपने 53 उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी। पीलीभीत, लखनऊ, फतेहपुर, बांदा, रायबरेली, उन्नाव, हरदोई, सीतापुर और लखीमपुर खीरी जिले में होेने वाले चुनाव के लिये जारी सूची में सोशल इंजीनियरिंग का बखूबी इस्तेमाल किया गया है।

बसपा ने 16 मुसलमान, पांच महिलाओं और छह ब्राहृमणों को टिकट दिया है वहीं अनुसचित जाति जनजाति एवं पिछड़े वर्ग को भी खासा प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गयी है। इससे पहले पार्टी ने गुरूवार को अलग अलग जारी दो सूचियों में 59 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

यह भी पढ़े :  पिहानी में निजी वाहन में दो शव मिलने से हड़कम्प

पीलीभीत जिले की बीसलपुर सीट से अनीस खां उर्फ फूलबाबू बसपा उम्मीदवार होंगे जबकि लखीमपुर खीरी जिले में पलिया सीट से डा जाकिर हुसैन, निघासन सीट से मनमोहन मौर्य, गोला गोकर्णनाथ से शिखा वर्मा, श्रीनगर सु से मीरा बानो, धौरहरा से आनंद मोहन त्रिवेदी, लखीमपुर से मोहन बाजपेई, कस्ता सु से सरिता वर्मा, मोहम्मदी से शकील अहमद सिद्दिकी को टिकट दिया गया है।

सीतापुर जिले के महोली विधानसभा से डा राजेन्द्र प्रसाद वर्मा, सीतापुर से खुर्शीद अंसारी, हरगांव सु से रानू चौधरी, लहरपुर से मोहम्मद जुनैद अंसारी, विसवां से हाशिम अली, महमूदाबाद से मीसम अम्मार रिजवी, मिश्रिख सु से श्याम किशोर बसपा पार्टी उम्मीदवार होंगे वहीं हरदोई जिले में सवायजपुर से राहुल तिवारी, शाहाबाद से अहिवरन सिंह लोधी, गोपामऊ सु से सर्वेश कुमार जनसेवा, साण्डी सु से कमल वर्मा, विलग्राम मल्लांवा से कृष्ण कुमार सिंह उफ सतीश वर्मा, बालामऊ सु से तिलक चंद्र राव, सण्डीला से अब्दुल मन्नान हाथी चुनाव चिन्ह के साथ मैदान पर दिखेंगे।

यह भी पढ़े :  क्षतिग्रस्त नेशनल हाइवे बना हादसों का मार्ग

उन्नाव जिले में बांगरमऊ सीट से राम किशोर पाल, सफीपुर सु से राजेन्द्र गौतम, मोहन सु से विनय चौधरी, उन्नाव से देवेन्द्र सिंह, भगवन्तनगर से प्रेम सिंह चंदेल और पुरवा से विनोद कुमार त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया गया है। लखनऊ की मलीहाबाद सु से जगदीश रावत, बक्शी का तालाब से सलाउद्दीन सिद्दिकी, सरोजनीनगर से मो जलीस खां, लखनऊ पश्चिम से कायम रजा खान, लखनऊ उत्तरी से मो सरवर मलिक, लखनऊ पूर्वी से आशीष कुमार सिन्हा, लखनऊ मध्य से आशीष चन्द्रा श्रीवास्तव, लखनऊ कैंट से अनिल पांडेय, मोहनलाल गंज सु से देवेन्द्र कुमार सरोज पर दांव लगाया गया है।

रायबरेली जिले में बछरांवा सु से लाजवंती कुरील, हरचंदपुर से शेर बहादुर सिंह लोधी, रायबरेली में मोहम्मद अशरफ, सरैनी से ठाकुर प्रसाद यादव, ऊंचाहार से अंजलि मौर्य, बांदा के तिंदवारी सीट से जयराम सिंह, बबेरू से राम सेवक शुक्ला, नरैनी सु से गयाचरण दिनकर और बांदा से धीरज प्रकाश राजपूत पार्टी प्रत्याशी होंगे। फतेहपुर जिले में जहानाबाद सीट से आदित्य पांडेय, बिंदकी से सुशील कुमार पटेल, फतेहपुर से अयुब अहमद, अयाह शाह से चंदन सिंह उर्फ चंद्रसेन पाल, हुसैनगंज से फरीद अहमद और खागा सु से दशरथ लाल सरोज बसपा की तरफ से ताल ठोकेंगे।

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close