Home धर्म ये 5 पौधे बहुत ही शुभ होते हैं, घर में रखते ही...

ये 5 पौधे बहुत ही शुभ होते हैं, घर में रखते ही बरसने लगेगा पैसा

आर्थिक उन्नति के लिए हम सब अपने घरों में मनी प्लांट का पौधा लगाना बहुत शुभ माना जाता हैं. वास्तु के अनुसार, घर में मनी प्लांट का पौधा रखने से आर्थिक समृद्धि बढ़ती है. कहा जाता है कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है, वहां कभी रुपये-पैसों की कमी नहीं रहती है.

शायद ही आप जानते हैं कि वास्तु और फेंगशुई में 5 ऐसे पौधों है जो मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ माने जाते हैं. तो आइए आज आपको उन पांच शुभ पौधों के बारे में बताते हैं, जिन्हें घर में रखने से आर्थिक रूप से खूब लाभ मिलता है.

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करेंलखनऊ में असिस्टेंट टीचर और जूनियर क्लर्क के साथ विभिन्न पदों के लिए निकली भर्ती की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

यह हैं 5 शुभ पौधे

तुलसी – घर में तुलसी का पौधा लगाना बहुत ही शुभ होता है. ऐसा माना जाता हैं कि तुलसी मां लक्ष्मी का रूप होती है. जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती है. तुलसी के पौधे घर में रहने से न सिर्फ आरोग्य का वरदान प्राप्त होता है, बल्कि धन की कभी भी नहीं रहती हैं.

तुलसी का पौधा

दूब – वास्तु के अनुसार, जिन घर के बगीचों, छतों या बालकनी में दूब का पौधा लगा होता है, वहां कभी धन की कमी नहीं होती है. घर के सामने दूब का पौधा लगाने के बहुत से फायदे होते हैं. संतान प्राप्ति के लिए भी घर के सामने दूब का पौधा को लगाना शुभ माना जाता है. घर में हमेशा सुख-शांति का माहौल बना रहता है.

दूब का पौधा

श्वेतार्क– श्वेतार्क पौधे को गणपति जी का प्रतीक माना जाता है. वास्तु में इस पौधे को घर में रखना बहुत ही शुभ बताया गया है. श्वेतार्क का पौधा घर में रखने से सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है. आर्थिक समृद्धि और उन्नति के लिए इसे बहुत शुभ माना जाता है.

श्वेतार्क या अकोड़ा का पौधा

जेड प्लांट– आपने कई लोगों के घर की छतों और बालकनी में जेड प्लांट रखा देखा होगा. इसे क्रसुला ओवाटा भी कहा जाता है. फेंगशुई में इस पौधे को बड़ा ही चमत्कारी बताया गया है. ऐसा कहते हैं कि ये पौधा घर में धन को आकर्षित करता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और नकारात्मकता दूर होती है.

जेड प्लांट

कनेर– कनेर पौधे की तीन प्रजातियां होती हैं, जिनमें लाल, सफेद और पीले रंग के फूल आते हैं. कनेर का सफेद फूल माँ लक्ष्मी को अर्पित किया जाता है. ऐसा कहते हैं कि घर में कनेर के फूल की खूशबू रहती है तो दरिद्रता पास भी नहीं भटकती है और खुशहाली लेकर आती है.

कनेर का पौधा
- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...