Home जिला चुनें Kanpur News : आईआईटी के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, हॉस्टल...

Kanpur News : आईआईटी के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, हॉस्टल के कमरे में मिला शव

कानपुर: आईआईटी छात्र ने मंगलवार रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव हॉस्टल के कमरे में लटका हुआ पाया गया। पुलिस सूचना पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने छात्र के परिवार को घटना के बारे में सूचित किया है। वाराणसी के निवासी प्रशांत सिंह, आईआईटी मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी कर रहे थे। 

पुलिस ने बताया मंगलवार रात करीब दस बजे हॉस्टल में रहने वाले साथी छात्रों ने प्रशांत का बंद कमरा खटखटाने पर नहीं खोला जिसके बाद उन्होंने IIT प्रशासन को जानकारी दी। आईआईटी प्रशासन ने किसी तरह से दरवाजा खोलकर उसको फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उस को मृत घोषित कर दिया। तब आईआईटी प्रशासन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया प्रशांत के परिजनों को जानकारी दे दी गई है। कुछ ही घंटों वाह पहुंच जाएंगे जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसीपी ने बताया घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मामले की तफ्तीश हर बिंदु पर की जा रही है। साथी छात्रों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। जो तथ्य जांच में आएंगे उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...