होमसीतापुरसीतापुर : आई०जी०आर०एस० पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित गति...

सीतापुर : आई०जी०आर०एस० पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण हो:जिलाधिकारी

सीतापुर : जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के उद्देश्य से जनपद की सभी सात तहसीलों में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। तहसील सदर में जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने आये हुये शिकायतकर्ताओं को एक-एक करके सुना एवं उनकी शिकायतों एवं समस्याओं का समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश के साथ संबंधित अधिकारियों को अन्तरित किया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने विभागाध्यक्षों और अधिकारियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से अपेक्षा की कि शासन की मंशानुरूप नए वर्ष में सभी अधिकारी अधिक दक्षता एवं तत्परतापूर्वक योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में अपना सहयोग देंगे, जिससे जनता अधिक से अधिक लाभान्वित हो सके।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि लाभार्थीपरक योजनाओं से संबंधित प्रकरणों का तेजी से निस्तारण किया जाये, जिससे पात्रों को समय से लाभान्वित किया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा आई०जी०आर०एस० पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण हो। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की गई हैं उसका निस्तारण संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचकर गुणवत्ता पूर्ण करें। सभी अधिकारी अपने कार्य को पूरी तत्परता, गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि समस्त कर्मचारियों का कोविड-19 वैक्सीनेशन पूर्ण कराते हुये इस आशय का प्रमाण-पत्र प्रस्तुत किया जाये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक आर0पी0 सिंह ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को सुनकर उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 72 शिकायतों में से 05 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।

इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सिधौली में प्राप्त 47 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 58 प्रार्थना पत्रों में से 06, तहसील लहरपुर में प्राप्त 34 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 32 प्रार्थना पत्रों में से 05, तहसील महोली में प्राप्त 16 प्रार्थना पत्रों में से 01, तहसील बिसवां में प्राप्त 50 प्रार्थना-पत्रों में से 01 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर एक सप्ताह के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें