Home उत्तर प्रदेश नेत्र शिविर का किया गया आयोजन

नेत्र शिविर का किया गया आयोजन

हरदोई : सार्वजनिक शिक्षोन्नयन संस्थान द्वारा संचालित एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रायोजित वृद्धाश्रम अल्लीपुर हरदोई में सीतापुर आंख चिकित्सालय, सीतापुर के चिकित्सकों के द्वारा नेत्र शिविर का आयोजन किया गया ।

नेत्र शिविर का उद्घाटन वरिष्ठ चिकित्सक डाॅ.विनीत सिंह द्वारा मां सरस्वती के सम्मुख प्रचलन कर किया गया । इस अवसर पर कहा कि हमको निरंतर अपनी आंखों की जांच कर आते रहना चाहिए। जिससे आंखों के रोगों के अलावा डायबिटीज, हाइपर टेंशन इत्यादि बीमारियों का पता समय से चल जाता है जो व्यक्ति अपनी आंखों की नियमित जॉच कराता रहता है। उसे समय से ही शरीर में उत्पन्न होने वाली बीमारियो से परिचित होकर उनका निराकरण कर स्वस्थ जीवन जीता है।

शिविर प्रभारी श्री राम किशोर शुक्ला ने कहा कि सीतापुर आंख अस्पताल, सीतापुर अनवरत अनेकों अनेक ऐसे निःशुल्क नेत्र शिविरों का आयोजन कराता है । जिसके द्वारा हजारों की संख्या में लोगों को इस नेत्र शिविर के माध्यम से अपनी आंखों का इलाज करा कर फिर से संसार की प्रदत्त रंगीनी को देख पाते है ।

कार्यक्रम के आयोजक और संस्थान के संस्थापक प्रबन्धक डाॅ.सुशील चन्द्र त्रिवेदी”मधुपेश इस अवसर पर कहा की आंखें ईश्वर धारा प्रदत्त प्राणियों को एक अमूल्य धरोहर है जिनकी यथासंभव सभी को रक्षा करनी चाहिए । आंखों के द्वारा ही दुनिया की समस्त रंगीनी देख पाते है। आंखों के बिना अंधेरा ही अंधेरा रहता है ।वास्तव में आखें किसी भी मनुष्य के अन्तःकरण का आईना होती है। जब शब्द मौन होते हैं तो आंखें किसी के मन की बाते बंया कर सकती है। हमें इसके लिए इसके लिए ईश्वर का शुक्रगुजार होना चाहिए ।

इस अवसर पर आश्रम में रहने वाले 35 बुजुर्गों को ऑपरेशन के लिए चयनित कर बस द्वारा सीतापुर चिकित्सालय ले जाया गया । 43 लोगों का परीक्षण विशेषज्ञों द्वारा कर चश्मा ,आई ड्राप तथा दवाई दी गई ।

शिविर में सीतापुर आंख चिकित्सालय के आप्टोमैट्रिस्ट अनुज सिंह, कोमल सिंह, कृति सहजवानी, ऑकाक्षा, तथा काउन्सलर क्रपाल, आर्टिकल गोविन्द विश्वकर्मा, नसीम आदि ने 140 मरीजों का नेत्र परीक्षण किया।
शिविर का संचालन वृद्धाश्रम प्रबन्धक पारूल गुप्ता ने किया तथा आभार श्रीमती सीतापुर शर्मा ने व्यक्त किया।

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close