Home उत्तर प्रदेश हिंदू युवा वाहिनी ने हिंदू नववर्ष पर निकाली विशाल वाहन रैली

हिंदू युवा वाहिनी ने हिंदू नववर्ष पर निकाली विशाल वाहन रैली

गोंडा: हिंदू नव वर्ष पर हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष शारदा कांत पाण्डेय व समाजसेवी सुशील मिश्रा (अमेरिका )के तत्वावधान में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के द्वारा धार्मिक एवं सामाजिक गैर राजनीतिक संगठन के बैनर तले धर्म प्रेमी एवं राष्ट्र प्रेमियों के द्वारा हिंदू नव वर्ष विक्रम संवत्सर 2079 के शुभ अवसर पर गोंडा जिले के नगर क्षेत्र के 21 वार्डों में विशाल शोभायात्रा एवं भव्य वाहन रैली को हिंदू युवा वाहिनी के युवा साथी द्वारा सफल बनाया गया।

हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष शारदा कांत पाण्डेय ने लोगों को बताया कि यह कार्यक्रम धर्म से जुड़े लोगों के अंदर सच्ची आस्था रखने वाले लोगों को धर्म के प्रति प्रेरित कर, राष्ट्र तथा धर्म के प्रति जागरूकता फैलाना यही हमारा परम कर्तव्य है।

इस रैली में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के द्वारा किसी भी प्रकार की राजनीतिक पार्टी का उल्लेख नहीं था। धार्मिक कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु पुलिस व प्रशासन भी सक्रिय दिखें। समाजसेवी सुशील मिश्रा (अमेरिका) ने सभी समाज के लोगों से निवेदन किया गया था, कि अपने धर्म एवं समाज की रक्षा हेतु हिंदू नव वर्ष के त्यौहार में सम्मिलित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने में हमारा साथ दें, संगठन हिंदू युवा वाहिनी जिस रूपरेखा के तहत रैली का आयोजन किया गया था वह सफल रहा।

संगठन की इस रैली में युवाओं का जोश भी देखने को मिला, बाइक और चारपहिया वाहनों में भगवा ध्वज और भगवा पगड़ी पहने युवा जय श्री राम के नारों के साथ हिन्दुत्व का सिर ऊंचा करने का भरपूर प्रयास करते नजर आए। हिंदू नववर्ष पर आज भारतीय संस्कृति के स्वरूप शहर में विशाल वाहन रैली निकाली गई, जिसमें सभी वर्गों के लोगों ने सजेधजे लिबास के साथ भारतीय संस्कृति की झलक दिखाई दी. हाथों में ध्वज लेकर जय श्रीराम के नारे लगाते हजारों की संख्या में शहरवासी निकले और नववर्ष की बधाई दी. डीजे की धुन पर जय श्री राम के  जय कारे पर भक्त उत्साहित होकर नाच गा रहे थे

वहीं, विभिन्न हिंदू संगठनों के लोगों ने शहर के मुख्य बाजार में स्वागत द्वार लगाकर वाहन रैली का स्वागत किया. वाहन रैली में महिलाएं युवतियां- युवाओं का भारतीय संस्कृति का लिबास आकर्षण का केंद्र बना रहा. हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष शारदा कांत पाण्डेय, अयोध्या से आए संत महात्मा सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी सदस्य और हिंदू युवा वाहिनी संगठनों के हजारों की संख्या में लोग वाहन रैली में शरीक हुए 2 किलोमीटर लंबी वाहन रैली का मुख्य बाजारों में जगह-जगह स्वागत किया गया.

रैली में भगवान जय श्री राम के जयकारे गूंज रहे थे और नववर्ष  पर सभी को बधाई दी जा रही थी. दो वर्ष के कोरोनावायरस बाद पहली बार नववर्ष पर हिंदू संगठनों के लोगों ने यह आयोजन किया गया है।दो साल पहले हिंदू नव वर्ष के दौरान हिंदू युवा वाहिनी संगठनों में काफी जोश देखा गया था. उसी संगठन के सदस्यों और हिंदू संगठन के लोगों द्वारा लगातार संगठनात्मक कार्य किए गए और शहर में हर हिंदू पर्व पर विभिन्न आयोजन कर समाज की एकता का परिचय दिया गया. आज भी हिंदू चैत्र नवरात्र और नववर्ष पर विशाल वाहन रैली आयोजन किया गया, जिससे शहर में चारों हो जय श्रीराम के नारे गूंजे हिंदू संस्कृति का प्रतीक त्योहार-भाईचारे के साथ मनाया गया।

इस अवसर पर हिंदू युवा वाहिनी, जिला संगठन मंत्री धनंजय त्रिपाठी, मीडिया प्रभारी सुनील दुबे, संदीप पाण्डेय, हेमंत सिंह, सत्य प्रकाश मिश्र, प्रमोद मिश्रा ,देवनारायण तिवारी, आकाश मिश्रा ,निक्कू दुबे, रजन मिश्रा,आदि हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close