होमउत्तर प्रदेशस्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता पद से दिया...

स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधान परिषद के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है. स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद विधान परिषद में नए नेता का चुनाव भी कर लिया गया है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य विधान परिषद में नए नेता होंगे.

सूत्रों की मानें तो स्वतंत्र देव सिंह ने व्यस्तता का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है. स्वतंत्र देव सिंह के विधान परिषद में नेता पद से इस्तीफे के बाद से ही ये अटकलें लगाई जाने लगी थीं कि अब पार्टी उच्च सदन में नेता का दायित्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को सौंपव सकती है. और वही हुआ केशव प्रसाद मौर्या को अब विधान परिषद में नेता चुन लिया गया है.

Har Har Shambhu : हर हर शंभू सिंगर के नाम पर फैलाया जा रहा झूठ, ओरिजिनल क्रिएटर्स ने कहा फरमानी नाज माफीनामा जारी करें नहीं तो कानून का सहारा लूंगा

कहा जा रहा है कि स्वतंत्र देव सिंह बीजेपी यूपी के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में उनका कद केशव प्रसाद मौर्य से छोटा हो गया। यही कारण है कि स्वतंत्र देव सिंह ने विधान परिषद के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

बीजेपी के सूत्र ये कह रहे हैं कि स्वतंत्र देव सिंह ने व्यस्तता के कारण इस्तीफा दिया है लेकिन कहा ये भी जा रहा है कि असली वजह उनका कद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की तुलना में कम हो जाना ही है. वरिष्ठता के आधार पर ही नेता विधान परिषद का पद केशव प्रसाद मौर्या को दिया गया है.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें