Home उत्तर प्रदेश जीएसटी बढ़ने का दिखने लगा प्रभाव, अमूल दूध, दही और मट्ठा आज...

जीएसटी बढ़ने का दिखने लगा प्रभाव, अमूल दूध, दही और मट्ठा आज से हुआ महंगा

मेरठ: जीएसटी बढ़ने के साथ ही दही, मट्ठा, फ्लेवर्ड दूध के भाव में इजाफा हो गया है। अमूल ने सर्वप्रथम भाव बढ़ाए हैं। इसके साथ ही अन्य छह कंपनी भी मिल्क प्रोडक्ट्स के भाव बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। अमूल के नए रेट सोमवार से लागू हो जाएंगे। 

मेरठ में अमूल के बाद आनंदा, पराग, कैलाश, मदर डेरी, गोपाल और मधुसूदन आदि कंपनी दही, मट्ठा, दूध, पनीर, घी आदि की सप्लाई करती हैं। अमूल के शहर में 3 डिस्ट्रीब्यूटर और 12 डीलर हैं। दही की शहर में प्रतिदिन 12 हजार किलो की खपत होती हैं। इसमें 4800 किलो दही अमूल के द्वारा सप्लाई किया जाता है। मट्ठे के खपत 9 हजार लीटर है और अमूल की सप्लाई 3 हजार लीटर है। फ्लेवर्ड मिल्क की 20 हजार लीटर प्रतिदिन की खपत होती हैं।

अमूल की सप्लाई 12 हजार लीटर है। अमूल के सप्लायर ने बताया कि जीएसटी के रेट बढ़ने के कारण कंपनियों ने रेट में इजाफा किया है। अभी दूध का रेट रोक लिया गया है। जल्द ही दूध के रेट भी बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही जीएसटी बढ़ने के कारण अन्य छह कंपनी भी अपने रेट बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। दो से तीन दिन में सभी कंपनियों के रेट बढ़ जाएंगे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...