Friday, August 19, 2022
Advertisment
Home उत्तर प्रदेश जीएसटी बढ़ने का दिखने लगा प्रभाव, अमूल दूध, दही और मट्ठा आज...

जीएसटी बढ़ने का दिखने लगा प्रभाव, अमूल दूध, दही और मट्ठा आज से हुआ महंगा

मेरठ: जीएसटी बढ़ने के साथ ही दही, मट्ठा, फ्लेवर्ड दूध के भाव में इजाफा हो गया है। अमूल ने सर्वप्रथम भाव बढ़ाए हैं। इसके साथ ही अन्य छह कंपनी भी मिल्क प्रोडक्ट्स के भाव बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। अमूल के नए रेट सोमवार से लागू हो जाएंगे। 

मेरठ में अमूल के बाद आनंदा, पराग, कैलाश, मदर डेरी, गोपाल और मधुसूदन आदि कंपनी दही, मट्ठा, दूध, पनीर, घी आदि की सप्लाई करती हैं। अमूल के शहर में 3 डिस्ट्रीब्यूटर और 12 डीलर हैं। दही की शहर में प्रतिदिन 12 हजार किलो की खपत होती हैं। इसमें 4800 किलो दही अमूल के द्वारा सप्लाई किया जाता है। मट्ठे के खपत 9 हजार लीटर है और अमूल की सप्लाई 3 हजार लीटर है। फ्लेवर्ड मिल्क की 20 हजार लीटर प्रतिदिन की खपत होती हैं।

अमूल की सप्लाई 12 हजार लीटर है। अमूल के सप्लायर ने बताया कि जीएसटी के रेट बढ़ने के कारण कंपनियों ने रेट में इजाफा किया है। अभी दूध का रेट रोक लिया गया है। जल्द ही दूध के रेट भी बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही जीएसटी बढ़ने के कारण अन्य छह कंपनी भी अपने रेट बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। दो से तीन दिन में सभी कंपनियों के रेट बढ़ जाएंगे।

Advertisment 2
Advertisment

Most Popular

Sitapur News: सैकड़ों पीपा मिलावटी सरसों का तेल बरामद, 4 गिरफ्तार

Sitapur: कोतवाली लहरपुर पुलिस और स्वाट टीम ने एक गोदाम पर छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में सरसों का मिलावटी तेल बरामद...

CBI Raid: मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई का छापा, कहा- कट्टर ईमानदार हूँ, जांच में करूंगा पूरा सहयोग

आबकारी नीति (Excise Policy) मामले में CBI ने दिल्ली-एनसीआर में 21 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का...

Hardoi News: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपये, कोचिंग प्रबंधक पर लगा आरोप

हरदोई: शहर कोतवाली क्षेत्र के एक कोचिंग प्रबंधक पर अग्निवीर योजना के तहत व अन्य विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर...

दुष्कर्म के दो अलग अलग मामलों में दोषियों को 10-10 वर्ष की सजा

हरदोई। एएसजे पॉक्सो के जज अबुल कैश ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने में आरोपी को दोषी कराके देते हुए 10 वर्ष...