Home हरदोई सावन का पहला सोमवार :बम-बम भोले की जय जयकार से गूंजें शिवालय

सावन का पहला सोमवार :बम-बम भोले की जय जयकार से गूंजें शिवालय

हरदोई: हर जगह की तरह हरदोई में भी सावन महीने के पहले सोमवार को शिव भक्तों की धूम नजर आई। इसको लेकर घरों से लेकर शिवालयों में तैयारियां पूरी नजर आई हैं। सुबह से शिवलिंग का जलाभिषेक व रुद्राभिषेक का दौर शुरू हो गया। जो पूरे दिन जारी रहेगा।

सावन का महीना जहां हरियाली का प्रतीक माना जाता है। भगवान भोलेनाथ की विशेष पूजा अर्चना का अद्भुत नजारा इस महीने देखने को मिलता है। खासकर इस महीने के सोमवार को तो श्रद्धा और भक्ति का सैलाब उमड़ता है।

इसी कड़ी में सावन के पहले सोमवार को बड़ी संख्या में साधक उपवास रखकर भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करते हैं और शिवालयों में जाकर आराधना करते है और बम बम भोले के जयकारों से वातावरण को गुंजायमान करते है। इसको लेकर शहर के शिवालयों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

श्रद्धा और भक्ति का सैलाब उमड़ता है, शिव संकट हरण मंदिर सकाहा में

सावन का पहला सोमवार :बम-बम भोले की जय जयकार से गूंजें शिवालय

शहर से 16 किलोमीटर दूर स्थित श्री शिव संकट हरण मंदिर सकाहा में व मल्लावां स्थित सुनासीर नाथ मंदिर में श्रद्धा और भक्ति का सैलाब उमड़ता है। वहीं शहर के जय शिव भोले मंदिर, बाबा नागेश्वर धाम मंदिर, बाबा तुरंत नाथ मंदिर, बाबा विश्वनाथ मंदिर, श्री राम जानकी मंदिर, श्री नागेश्वर धाम मंदिर समेत अन्य शिवालयों में सुबह से ही भक्तों का ताता नजर आया।

इसको लेकर शिवालयों के बाहर बड़ी संख्या में बेलपत्र धतूरा पुष्प मांग पत्र आदि के स्टाल पर भक्तों की भीड़ नज़र आई। इन वस्तुओं से भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करके जलाभिषेक और रुद्राभिषेक किया जाएगा।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...