Home हरदोई समाधान दिवस:सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर एफआईआर दर्ज कराकर कड़ी...

समाधान दिवस:सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर एफआईआर दर्ज कराकर कड़ी कार्यवाही करें:-डी0एम0

सण्डीला/हरदोई: तहसील सण्डीला में आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने उपस्थित कानूनगो एवं लेखपालों से कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की चकरोड़, खेल मैदान, तालाब, ऊसर भूमि आदि समस्त सरकारी भूमि तथा गरीबों के पट्टे की भूमि को तत्काल कब्जा मुक्त कराये और कब्जा करने वालों के विरूद्व एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही कड़ी कार्यवाही करें।

गरीबों की शिकायतों का निस्तारण निष्पक्ष एवं न्याय पूर्ण ढ़ग से करायें:- अविनाश कुमार

समाधान दिवस में विद्युत, पेंशन, राशन वितरण आदि विभागों की 197 शिकायते प्राप्त हुई जिनमें से 10 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया शेष शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान एवं थाना समाधान दिवस में आने वाली फरियादियों की समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुने और शिकायतों का निस्तारण निष्पक्ष एवं न्याय पूर्ण ढ़ग से करायें।

चौकीदार एवं बीट सिपाहियों के माध्यम से प्रत्येक दिन गांव की गतिविधियों की जानकारी लें:-एस0पी0

समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करें और गांव की छोटी-मोटे विवादों को ग्राम प्रधान आदि सम्मानित लोगों की उपस्थित में आपसी सुलह समझौते के आधार पर कराना सुनिश्चित करायें।

उन्होने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र के दबंग, आसामाजिक व अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखें और गांव के चौकीदार एवं बीट सिपाहियों के माध्यम से प्रत्येक दिन गांव की गतिविधियों की जानकारी लें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी सण्डीला देवेन्द्र पाल सिंह, जिला विकास अधिकारी, डीडी कृषि, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे, क्षेत्राधिकारी सण्डीला सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, ईओ, बीडीओ, सीडीपीओ, पूर्ति निरीक्षक, एमओआईसी आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...