Home उत्तर प्रदेश UP News : सभी जिलों में नर्सों का तबादला निरस्त, 14 सीएमओ...

UP News : सभी जिलों में नर्सों का तबादला निरस्त, 14 सीएमओ को नोटिस

लखनऊ: स्वास्थ्य विभाग में समूह ख में आने वाली नर्सों का तबादला आदेश निरस्त कर दिया गया है। सभी जिलों में नर्सेज अपनी मूल तैनाती वाले स्थल पर कार्य करती रहेंगी। उनका जुलाई का वेतन भी संबंधित जिले से ही जारी किया जाएगा। इस संबंध में सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों ने आदेश जारी कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न जिलों में समूह ख में आने वाली करीब 980 नर्सों का सीएमओ के स्तर से स्थानांतरण कर दिया था, जबकि उन्हें सिर्फ समूह ग तक के स्थानांतरण का अधिकार है। गलती का अहसास होने पर कुछ जिलों के सीएमओ ने आदेश निरस्त कर दिए, लेकिन ज्यादातर जिलों के सीएमओ अपने आदेश पर अड़े रहे। ऐसे में नर्सें महानिदेशालय का चक्कर काटने लगीं।

अब निदेशक पैरामेडिकल ने सभी सीएमओ को निर्देश दिया कि तत्काल प्रभाव से तबादला आदेश निरस्त किया जाए। इस पर सभी सीएमओ ने तबादला निरस्त करने संबंधित आदेश जारी कर दिए हैं। सूत्र बताते हैं कि अपनी गर्दन बचाने  के लिए ज्यादातर जिले में बैकडेट में आदेश जारी किए गए हैं। 

प्रदेश में समूह ख की नर्सों का तबादला करने वाले 14 सीएमओ को नोटिस जारी किया गया है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. लिली सिंह ने सभी को तीन दिन में जवाब देने के निर्देश दिए हैं।

जिन्हें भेजी गयी नोटिस: जौनपुर, अंबेडकरनगर, उन्नाव, हमीरपुर, बलिया, कानपुर देहात, हरदोई, प्रयागराज, अमेठी, आजमगढ़, कौशांबी, कासगंज, गाजीपुर और गाजियाबाद के सीएमओ को जारी किए गए हैं।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई में दिखा बाघ, बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र में दहशत

हरदोई: बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के गांव हूसेपुर करमाया में बाघ दिखने से आसपास के गांवों में दहशत फ़ैल गयी। जैसे ही...

संभागीय शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता में अनुषा त्रिवेदी को मिला पहला स्थान

हरदोई। उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी लखनऊ में संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित संभागीय शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस...

हनुमान मंदिर जाने से रोकने पर आक्रोशित किसानों ने CO और SDM की गाड़ियों पर किया जमकर पथराव

शाहजहांपुर: तिलहर में मंगलवार की शाम किसान संगठन के लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद किसान भड़क गए। आक्रोशित...

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...