Home उत्तर प्रदेश UPPCL Recruitment: उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में निकली भर्ती

UPPCL Recruitment: उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में निकली भर्ती

UPPCL Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की राह ताक रहे युवाओं के अच्छी खबर है। यूपी सरकार के बिजली महकमे में भर्ती निकली है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कार्यकारी सहायक के 1033 पदों के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है।

किसी भी विषय में स्नातक रखने वाले उम्मीदवारों के पास यूपीपीसीएल कार्यकारी सहायक भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है। यूपीपीसीएल कार्यकारी सहायक भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त, 2022 से शुरू होगी।

UPPCL Recruitment: भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां 

  • ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 19 अगस्त, 2022
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 12 सितंबर, 2022

UPPCL Recruitment: कार्यकारी सहायक की रिक्तियों का विवरण

भर्ती विज्ञापन संख्या 09/VSA/2022/EA के अनुसार कार्यकारी सहायक के कुल 1,033 पदों पर भर्ती होनी है। इसमें से 416 पद अनारक्षित यानी सामान्य श्रेणी के हैं। जबकि 278 ओबीसी एनसीएल, 216 अनुसूचित जाति, 20 अनुसूचित जनजाति और 103 आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। 

अनारक्षित श्रेणी के पदों पर दूसरे राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। कार्यकारी सहायक पद के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-04 के अनुसार, 27,200 रुपये से लेकर 86,100 रुपये तक का वेतन मिलेगा। इच्छुक उम्मीदवारों को upenergy.in पर अंतिम तिथि 12 सितंबर से पहले आवेदन जमा करने होंगे। 

UPPCL Recruitment: पात्रता मानदंड

आवेदक उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। हिंदी में न्यूनतम कंप्यूटर टंकण गति 30 शब्द प्रति मिनट। कार्यकारी सहायक पद के लिए शैक्षणिक योग्यता संबंधी विस्तृत विवरण के लिए अधिसूचना देखें।

UPPCL Executive Assistant के लिए चयन प्रक्रिया

कार्यकारी सहायक भर्ती में चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट और स्किल टेस्ट में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर आधारित होगा। कंप्यूटर आधारित टेस्ट में 04 भाग होंगे, जिसमें 180 वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। 180 प्रश्नों के लिए कुल 180 अंक होंगे और प्रत्येक गलत / गलत उत्तर के लिए 0.25 का नकारात्मक अंकन होगा।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...