होमहरदोईडीएम और एसपी ने दी कड़ी चेतावनी कहा -अफवाह फैलाने या शान्ति...

डीएम और एसपी ने दी कड़ी चेतावनी कहा -अफवाह फैलाने या शान्ति भंग करने पर होगी कड़ी कार्यवाही

spot_img

हरदोई/HDI Bharat: आज पुलिस लाइन सभागार में नवरात्रि व रमजान को लेकर शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पीस कमेटी की बैठक डीएम मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता मे हुयी। उन्होंने बैठक मेे उपस्थित धर्म गुरूओं, उद्योग व व्यापार संगठन के पदाधिकारी, समाज सेवी एवं सम्भ्रात लोगों से कहा कि 22 मार्च को नवराात्रि व 24 मार्च से रमजान शुरू हो रहे हैं दोनों पावन त्योहार सभी मिलजुल कर शांति व सौहार्द पूर्वक मनाए।

संदिग्ध व्यक्ति की तुरंत सूचना पुलिस को दें: डीएम

डीएम ने कहा कि त्यौहारों पर जनपद में शान्ति बनाये रखने हेतु अपने गांव तथा मोहल्लों में आने वाले प्रत्येक बाहरी व्यक्ति के बारे में जानकारी रखें और संदिग्ध व्यक्ति मालूम होने पर तत्काल पुलिस एवं प्रशासन को सूचना दें।

डीएम ने यह भी बताया कि सभी त्यौहारों पर प्रशासन एवं पुलिस द्वारा शान्ति व्यवस्था पर पूरी नजर रहेगी और संवेदनशील स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात रहेगा तथा किसी तरह की अफवाह फैलाने एवं शान्ति भंग करने का प्रयास करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

डीएम ने कहा कि नवरात्र व रमजान के त्यौहार पर व्यापक सफाई व्यवस्था रहेगी और पेयजल एवं विद्युत सप्लाई नियमित कराई जायेगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि जनपद में सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि शहर के मोहल्लों एवं गांव के मजरों में बीट सिपाहियों की गस्त बढ़ायें और लोगों से समन्वय बनाकर क्षेत्र की गतिविधियों की जानकारी भी रखें।

आसामाजिक तत्वों से सावधान रहे: एसपी

उन्होने कहा कि अपने क्षेत्र के आसामाजिक तत्वों से सावधान रहे और किसी तरह की आफवाह पर ध्यान न दें तथा मोबाइल आदि के माध्यम से अफवाह फैलाने वाले की जानकारी तत्काल पुलिस तथा प्रशासन का उच्चाधिकारियों को दें। बैठक में नगर मजिस्टेªट प्रशान्त तिवारी, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी व पश्चिमी उपस्थित रहें।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें