Homeलखीमपुर खीरीलखीमपुर खीरी हत्याकांड: आज मिलेगी मुआवजे की 16 लाख की पहली किस्त,...

लखीमपुर खीरी हत्याकांड: आज मिलेगी मुआवजे की 16 लाख की पहली किस्त, फास्टट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा

spot_img

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी हत्याकांड में पुलिस और प्रशासन लगातार सक्रिय है। जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम राजेश कुमार ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का लिखित आश्वासन दिया है। फास्टट्रैक कोर्ट में पैरवी का आश्वासन दिया गया है ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलाई जा सके। एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि मुआवजे की पहली किस्त शुक्रवार को दी जाएगी। 

एसडीएम राजेश कुमार के अनुसार लड़कियों की मां को आठ-आठ लाख यानी कुल 16 लाख की प्रथम किस्त शुक्रवार को उनके बैंक खाते में भेजने का वादा भी प्रशासन ने किया है।

एसडीएम बताया कि रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत अनुमन्य धनराशि मुकदमे की जांच की समाप्ति के बाद तुरंत उपलब्ध कराई जाएगी, साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। एसडीएम ने बताया नौकरी और अन्य आर्थिक मदद दिलाने के लिए आवेदन लेकर प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

आपको बताते चले निघासन क्षेत्र के एक गांव में दो नाबालिग लड़कियों की दुष्कर्म के बाद गला घोटकर हत्या कर पेड़ से लटका दिया था। एसपी संजीव सुमन के अनुसार है लड़कियों के शादी की जिद पर अड़ने से दूसरे समुदाय के युवकों ने दोनों बहनों को गला घोटकर मार डाला था और फिर पेड़ से लटका दिया था ताकि लोग आत्महत्या समझे ।

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि सभी छह अभियुक्तों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करके विवेचना की जा रही है। पॉक्सो एक्ट के साथ ही एससी/एसटी एक्ट की धाराएं बढ़ाई गई हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें