HomeऑटोमोबाइलMahindra XUV.e9 का शानदार इंटीरियर आया सामने, लाजबाब फीचर्स के साथ 450km...

Mahindra XUV.e9 का शानदार इंटीरियर आया सामने, लाजबाब फीचर्स के साथ 450km की मिलेगी रेंज

“महिंद्रा भारतीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए नई इलेक्ट्रिक कार को शीघ्र ही लांच करने वाली है। Mahindra XUV.e9 को पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परीक्षण किया गया था, जिसकी इंटीरियर तस्वीरें सामने आई हैं। Mahindra XUV.e9 का 15 अगस्त के अवसर पर अनावरण किया गया था, इसके अलावा और भी 5 बेहतरीन इलेक्ट्रिक गाड़ियों का अनावरण किया गया था, जिन्हें 2025 तक भारतीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश किया जाने वाला है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

Mahindra XUV.e9 Design: डिजाइन

Mahindra XUV.e9 की जासूसी छवि में हम इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को पूरी तरह से ढका हुआ देख सकते हैं, जिसके कारण इसके डिजाइन के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन हम छवि में बंद ग्रिल को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, जो कि इस इलेक्ट्रिक गाड़ी का हिस्सा होता है।

Mahindra XUV.e9 में सामने की तरफ पूर्ण चौड़ाई वाली LED डीआरएल का स्लॉट और हैलोजन हेडलाइन दिया गया है, लेकिन वास्तविक मॉडल में इसे पूरी LED लाइटिंग के साथ पेश किया जाएगा।

Mahindra XUV.e9 5 1024x585 1

यह साइट प्रोफ़ाइल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित होने वाले मॉडल के समान है। जबकि पीछे की ओर रेट रूफ लाइन और बड़ा स्पॉइलर दिखाई देता है। इसके अलावा, यह फ्लैश डोर हैंडल्स के साथ एलइडी टेल लाइट और स्टॉप लैंप के साथ आकर्षक होने वाला है। जोरदार बारिश के क्षेत्र में इसे भारतीय बाजार के लिए कुछ अनुकूलन की आशा है।

Mahindra XUV.e9 Interior Spy: इंटीरियर

इंटीरियर की छवि में हमें इस 5 सीटर इलेक्ट्रिक कूप के कैबिन डिजाइन की बहुत कुछ जानकारी मिलती है। इसका कैबिन लेआउट महिंद्रा xuv.e8 के जैसा प्रतीत होता है। यहां एक बड़ा स्क्रीन है जो कि एक से दूसरे तक कनेक्ट होता है। इसके अलावा, सेंट्रल कंसोल में गियर लीवर के साथ एक चौड़ा AC वेंट और कई प्रकार के कंट्रोल्स के साथ टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील है, जिसके बीच आपको एक इल्यूमिनेटेड महिंद्रा का नया लोगो भी दिखाई देगा।

Mahindra XUV.e9 3 1024x585 1

दिया गया टच स्क्रीन लगभग 12.3 इंच का होगा और 1920×720 पिक्सल की ऊँची रेजोल्यूशन का समर्थन करेगा। इसके अलावा, कैबिन में और भी कई खास फीचर्स होंगे। इसमें प्रीमियम लीटर उपहोल्स्ट्री का समर्थन होगा और कई जगहों पर सॉफ्ट टच की विशेषता भी होगी।

Mahindra XUV.e9 Safety features: सुरक्षा फीचर्स

इस वाहन में सुरक्षा के तौर पर लेवल 2 ADAS तकनीक का समर्थन होगा, जिसमें लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, ट्रैफिक जाम एसिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ऑटोमेटिक हाई बीम एसिस्ट, और अन्य सुविधाएं शामिल हो सकती हैं। भारतीय बाजार के लिए इसे 7 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स के साथ देखा जा सकता है।

Mahindra XUV.e9 6 1024x585 1

Mahindra XUV.e9 Battery and Range: बैटरी और रेंज

Mahindra XUV.e9 को संचालित करने के लिए बड़ा बैटरी पैक और बेहतरीन इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इसके शीर्ष मॉडल में दो इलेक्ट्रिक मोटरों को शक्ति देने के लिए 80 किलो वाट बैटरी पैक प्रत्येक एक्सल पर दिया गया है, जिससे यह AWD गाड़ी बन जाती है। इस इलेक्ट्रिक मोटर में 230 बीएचपी और 350 बीएचपी का पावर होगा। कंपनी का दावा है कि WLTTP मानक के अनुसार यह बैटरी पैक 435 से 450 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर सकती है।

Mahindra XUV.e9 1 1024x585 1

Mahindra XUV.e9 Price & Launch Date in India: भारत में मूल्य

Mahindra XUV.e9 की कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। जब और जानकारी आती है, हम आपको अपडेट करेंगे। Mahindra XUV.e9 को भारतीय बाजार में 2025 के अंत तक पेश किया जाने की उम्मीद है। और इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी 2025 तक पेश किया जाएगा।”

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें