होमऑटोमोबाइलNew Gen Maruti Swift 2024: नई डिजाइन के साथ मिलेगे शानदार फीचर्स...

New Gen Maruti Swift 2024: नई डिजाइन के साथ मिलेगे शानदार फीचर्स और सुरक्षा, जाने संभावित कीमत 

New Gen Maruti Swift 2024: मारुति सुजुकी भारतीय मार्किट में अपनी नई जनरेशन मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift ) को लॉन्च करने की तैयारी बड़ी तेजी से कर रही है। अभी कुछ समय पहले ही नई जनरेशन मारुति स्विफ्ट को जापानी ऑटो एक्सपो में अनावरण किया गया था। अब इस कार का भारतीय बाजार में परीक्षण करते हुए देखा गया है। इसके इंजन विकल्प के बारे में भी जानकारी सामने निकल कर आई है।  

आने वाली नई जनरेशन स्विफ्ट कार का गोवा की सड़कों पर देखा गया है, जो की पूर्ण छलावरण के साथ ढकी हुई है, ढकी होने कारण इसके डिजाइन के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं है।  

इस कार को ध्यान से देखने पर इसमें नया एकीकृत LED डीआरएल के साथ सामने की तरफ नया फ्रंट बंपर और नई ग्रिल के साथ फॉग लाइट और एक चौड़ा एयर डैम देखने को मिलता है। इसके साथ पारंपरिक एंटीना और नया डिजाइन बंपर के साथ सामने की तरफ नई प्रोजेक्टर हैडलाइट सेटअप दिया गया है।

New Gen Maruti Swift 3
New Gen Maruti Swift 2024 (Photo- Social Media)

Maruti Swift में पीछे की तरफ हाई माउंटेन स्टॉप लैंप के साथ स्पॉयलर और बदले हुए बंपर के साथ स्किड प्लेट भी शामिल की गयी है। इस कार की खास बात यह दिख रही है कि नई पीढ़ी में आने वाले कार के पीछे के दरवाजों पर हैंडल को अब सी पिलर से हटकर इसके दरवाजा पर स्थापित कर दिया गया है।

नई जनरेशन मारुति स्विफ्ट में सिर्फ बाहरी डिजाईन में परिवर्तन ही नहीं किया गया बल्कि इसके आंतरिक हिस्सों की डिजाईन में भी परिवर्तन किया जाने वाला है। मारुति स्विफ्ट का केबिन वर्तमान में भारतीय बाजार में लॉन्च हो रही Maruti Fronx और मारुति बलेनो से प्रेरित लग सकता है। अंदर की तरफ नया डुएल टोन कैबिन थीम और कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की सुविधा के साथ नई लेदर सीट भी मिलने वाली है।  

New Gen Maruti Swift के फीचर

बताया जा रहा है आगामी स्विफ्ट को 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जाएगा। अगर अन्य फीचर की बात करें तो हाईलाइट में इसे ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, लगी है। इसके साथ फुटवेल लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल और बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम मिलने वाला है।  

New Gen Maruti Swift 2
New Gen Maruti Swift 2024 (Photo- Social Media)

New Gen Maruti Swift के सेफ्टी फीचर

सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर मिल सकता है।

इसके साथ ही उम्मीद जताई जा रही है की भारतीय बाजार में आने वाली इस New Gen Maruti Swift में लेवल 2 ADAS तकनीकी से लैस किया जाएगा, जिसमें की कई बेहतरीन सुरक्षा सुविधा मिलने की उम्मीद है।  

New Gen Maruti Swift का इंजन

New Gen Maruti Swift में 1.2 लीटर नैचुरली एक्सेप्टेड पेट्रोल इंजन मिले वाला है जो कि 89 BHP और 113 NM का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड आटोमेटिक यूनिट के साथ आएगा। इसके अलावा से एक नया इंजन z12 के साथ पेश होने की उम्मीद है जो कि 100 BHP और 150 NM का टॉर्क जनरेट करती है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में इसके बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी, जो हम आपके साथ साझा करेंगे।  

New Gen Maruti Swift का प्राइस

नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट की भारत में एक्स शोरूम कीमत 7 लाख रुपए से शुरू होकर 11 लाख रुपए तक रहने की उम्मीद है। New Gen Maruti Swift को भारतीय बाजार में अगले साल किसी समय लॉन्च करने की उम्मीद है।  बताया जा रहा है इसका मुकाबला भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Grand i10 NIOS और Renault Triber के साथ होने वाला है

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें