होमदेशमध्यप्रदेश में भीषण सड़क हादसे में 13 लोगों की जलकर मौत

मध्यप्रदेश में भीषण सड़क हादसे में 13 लोगों की जलकर मौत

मध्यप्रदेश के गुना से एक भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है. यहां यात्रियों से भरी बस की टक्कर डंपर से हो गई. इस दुर्घटना से बस में आग लग गई और बस में सवार 13 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए हैं।

बताते हैं कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त यात्री बस मध्यप्रदेश के गुना से आरोन जा रही थी। बस में यात्रियों की संख्या तकरीबन 30 के आस पास बताई जा रही है। हादसा कितना भयावह था इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कुछ शव पूरी तरह जल गए हैं और उनकी पहचान के लिए डीएनए टेस्ट से मिलान की बात प्रशासन ने की है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा

घटनास्थल पर डीएम व एसपी मौजूद हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने मृतकों को 4-4 लाख,घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

आपको बता दें कि गुना में ये हादसा डंपर और बस की टक्कर के बाद हुआ. पहले दुर्घटना में 7 लोगों के मरने की खबर आई थी, लेकिन धीरे-धीरे मृतकों का आंकड़ा बढ़ता चला गया. गुना के कलेक्टर तरुण राठी ने हादसे को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि 17 घायलो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है,और वे सुरक्षित हैं।

मध्यप्रदेश सड़क हादसा: तो ऐसे हुआ गुना में हादसा

जिला कलेक्टर ने बताया कि डंपर से टक्कर के बाद बस पलटी खाकर सड़क से नीचे जा गिरी और तुरंत उसमें आग लग गई।आग भयानक थी इसलिए कई यात्री इसकी चपेट में आ गए और जलने से उनकी मौत हो गई। हादसे में 17 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया जिनका वहां इलाज किया जा रहा है.

कई शव बुरी तरह जल चुके हैं, और चेहरा देखकर उनकी पहचान करना संभव नहीं हो पा रहा है. इस कारण परिजन उन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं. दूसरी ओर प्रशासन हादसा कैसे हुआ और इसके जिम्मेदारों की जांच व खोजबीन में भी जुट गया है। डंपर के परमिट आदि की भी जानकारी जा रही है.

मध्यप्रदेश के सीएम ने X पर जताया शोक

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने हादसे को लेकर शोक जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा है कि ‘गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग से यात्रियों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस हृदय विदारक दुर्घटना में असमय मृत्यु को प्राप्त हुए दिवंगतों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. दुःख की इस विकट परिस्थिति में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है.’।

‘मैंने प्रशासन को घायल यात्रियों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के साथ ही दुर्घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं। ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। ।। ॐ शांति .’

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें