होममनोरंजनमशहूर तेलुगु अभिनेता चंद्रमोहन का निधन, 82 वर्ष की उम्र में ली...

मशहूर तेलुगु अभिनेता चंद्रमोहन का निधन, 82 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

Chandramohan Passed Away: चंद्रमोहन का निधन: साउथ के प्रतिभाशाली अभिनेता और कॉमेडियन मल्लमपल्ली चंद्रमोहन का आज निधन हो गया है। वह 82 साल के थे और उन्होंने आज सुबह 9.45 बजे हैदराबाद के जुबली हिल्स के एक प्राइवेट अस्पताल में आख़री सांस ली।

चंद्रमोहन को दिल से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा था। उन्होंने तमिलनाडु में कई अवॉर्ड्स, इसमें से कुछ सर्वोच्च सम्मान, प्राप्त किए थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1966 में ‘रंगुला रत्नम’ से की थी और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने बड़े स्टार्स के साथ काम किया, जैसे कि श्रीदेवी, जयाप्रदा, और जयासुधा।

दिग्गज फिल्ममेकर विश्वनाथ के चचेरे भाई थे चंद्रमोहन

चंद्रमोहन के परिवार में पत्नी जलंधर और दो बेटियां हैं, और वह दिग्गज फिल्ममेकर विश्वनाथ के चचेरे भाई भी हैं। चंद्रमोहन का अंतिम संस्कार सोमवार, 13 नवंबर को होगा। इस अचानक हुए निधन ने बॉलीवुड में शोक की लहर छोड़ी है। चंद्र मोहन ने साउथ के हर सुपरस्टार के साथ काम किया है।

चंद्रमोहन को ‘पदाहारेला वायसु’ के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। उनका जन्म 23 मई 1943 को हुआ था और उनका रियल नाम चंद्रशेखर राव मल्लमपल्ली था। चंद्र मोहन ने 1979 में ‘पदाहारेला वायसु’ में उनकी शानदार परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड जीता था। उन्होंने 1987 में ‘चंदामामा रावे’ के लिए नंदी पुरस्कार भी जीता।

चंद्र मोहन की आखिरी फिल्म ‘ऑक्सीजन’ थी, जिसमें उन्होंने सपोर्टिंग एक्टर के रूप में एक और नंदी पुरस्कार जीता। उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में कैरेक्टर आर्टिस्ट के रूप में काम किया, और ‘7/जी बृंदावन कॉलोनी’ में लीड हीरो के पिता की भूमिका निभाई।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें